scorecardresearch
 
खेल

स्मिथ का खुलासा- बुरी तरह चक्कर आ रहे थे, लग रहा था नहीं खेल पाऊंगा

Steve Smith
  • 1/5

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले उन्हें बहुत तेज चक्कर (वर्टिगो) आ रहे थे और उनका मैच में खेलना निश्चित नहीं लग रहा था, जिसमें उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली.

Steve Smith
  • 2/5

स्मिथ के 64 गेंदों में बनाए गए 104 रनों से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे वनडे में चार विकेट पर 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और भारत को 51 रनों से हराकर वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.

Steve Smith
  • 3/5

हालांकि पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्हें ‘क्रीज पर थोड़ी देर तक अच्छा नहीं लग रहा था.’ स्मिथ ने लगातार दूसरा 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार हासिल करने के बाद क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘मैं नहीं जानता था कि मैं आज खेलूंगा. मुझे सुबह बहुत तेज चक्कर आ रहे थे और मुझे काफी परेशानी हो रही थी.’

Steve Smith
  • 4/5

स्मिथ ने कहा कि टीम के डॉक्टर लेग गोल्डिंग ने उनका उपचार कर राहत दिलाई, जिसके लिए उन्होंने उनके सिर के लिए कई मूवमेंट कराए, जो वर्टिगो (बिनाइन पैरोक्सीमल पॉजिशनल वर्टिगो- बीपीपीवी) के उपचार के लिए कराए जाते हैं. कान के अंदर समस्या से बीपीपीवी होता है.
 

Steve Smith
  • 5/5

उन्होंने कहा, ‘डॉक्टर ने मुझे लगता है कि सुबह छह बार मेरे सिर को घुमाने की प्रक्रिया की. जिससे थोड़ा सुधार हुआ. खुश हूं कि मैं एक और अच्छी पारी खेल पाया और टीम की मदद कर पाया.’