scorecardresearch
 

Ravindra Jadeja IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रवींद्र जडेजा क्यों हुए टीम से बाहर, एमएस धोनी ने बताया कारण

बुरे दौर से गुजर रही चेन्नई सुपर किंग्स को रविवार को बड़ा झटका लगा. पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच में नहीं खेल पाए.

X
Ravindra Jadeja (Getty) Ravindra Jadeja (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेले रवींद्र जडेजा
  • प्लेइंग-11 में जडेजा की जगह शिवम दुबे की एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रविवार शाम को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ा झटका लगा, क्योंकि पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा इस मैच में नहीं खेल पाए.

टॉस के वक्त चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जानकारी दी कि उनकी प्लेइंग-11 में एक बदलाव हुआ है. शिवम दुबे की वापसी हुई है, जबकि रवींद्र जडेजा को बाहर बैठाया गया है. रवींद्र जडेजा अनफिट हैं, इसलिए उन्हें बाहर बैठाया गया. 

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हुए मैच में रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग करते वक्त डाइव लगाई थी, तब उन्हें चोट लग गई थी. कैच लपकने के चक्कर में रवींद्र जडेजा खुद को चोट लगवा बैठे थे और दर्द से कराह रहे थे. हालांकि, कुछ वक्त बाद ही वह फील्डिंग करने के लिए फिर खड़े हो गए थे.

क्लिक करें: डाइव लगाते हुए चोट लगवा बैठे रवींद्र जडेजा, दर्द से कराहे, रोकना पड़ा मैच, Video

लेकिन अब चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें आराम देने का फैसला किया. चेन्नई सुपर किंग्स वैसे भी प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है, ऐसे में बड़े प्लेयर के बाहर बैठने से टीम पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. 

शुरुआत में कप्तान थे रवींद्र जडेजा

अगर रवींद्र जडेजा की बात करें तो इस सीजन की शुरुआत में वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स का उनकी अगुवाई में खराब प्रदर्शन रहा. ऐसे में रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ी और फिर से महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में कमान दी गई. 

कप्तानी मिलने के बाद रवींद्र जडेजा खुद भी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. इस सीजन में रवींद्र जडेजा सिर्फ 10 मैच में 116 रन बना पाए हैं. जबकि बॉलिंग में भी वह फेल रहे और सिर्फ 5 विकेट झटक पाए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें