scorecardresearch
 

IPL 2022: आरसीबी के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो का धमाका, तूफानी पारी खेल बनाया बड़ा रिकॉर्ड

जॉनी बेयरस्टो को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में पंजाब किंग्स (PBKS) ने 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. बेयरस्टो आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का पार्ट थे.

X
Jonny Bairstow (@IPL) Jonny Bairstow (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में बेंगलुरु-पंजाब के बीच मुकाबला
  • जॉनी बेयरस्टो ने खेली तूफानी पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का जलवा देखने को मिला. बेयरस्टो ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए महज 21 गेंदों छह छक्कों एवं  तीन चौके की मदद से पचासा जड़ दिया. इंग्लिश बल्लेबाज बेयरस्टो के आईपीएल करियर का यह सबसे तेज अर्धशतक था.

जॉनी बेयरस्टो आखिरकार 29 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट हुए. बेयरस्टो ने अपनी पारी में सात छक्के और चार चौके लगाए. उन्हें स्पिनर शाहबाज अहमद ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया

धवन के साथ की तूफानी पार्टनरशिप

बेयरस्टो ने अपनी तूफानी पारी के दौरान शिखर धवन के साथ 5 ओवरों में 60 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. धवन ने भी मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 21 रनों का योगदान किया.पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर कुल 83 रन बनाए थे, जिसमें 59 रन बेयरस्टो के बैट से आए. पावरप्ले में किसी बल्लेबाज का यह पांचवां सबसे बड़ा स्कोर रहा.

पावरप्ले (IPL) में उच्चतम स्कोर-
87 सुरेश रैना बनाम पंजाब किंग्स
74 एडम गिलक्रिस्ट बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स
63 ईशान किशन बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
62 डेविड वॉर्नर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
59 जॉनी बेयरस्टो बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

बड़ी कीमत में बिके थे बेयरस्टो

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में जॉनी बेयरस्टो को पंजाब किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. बेयरस्टो आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का पार्ट थे. जॉनी बेयरस्टो ने अब तक 37 आईपीएल मैचों में 37.58 की औसत से 1240 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 9 अर्धशतक शामिल रहे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 114  रन रहा था.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

पंजाब किंग्स प्लेइंग XI: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें