scorecardresearch
 
आईपीएल 2021

IPL: मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, घर लौटने पर जाना पड़ सकता है जेल

david warner
  • 1/6

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने पर बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इन खिलाड़ियों पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है. यही नहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि क्रिकेटरों को जेल भी हो सकती है. 
 

Glenn maxwell
  • 2/6

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट में कहा गया, 'सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिाया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है.' ऑस्ट्रेलिया के 14 क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ (दिल्ली डेयरडेविल्स), ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

ricky ponting
  • 3/6

इसके अलावा रिकी पोंटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) और साइमन कैटिच (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे हाई प्रोफाइल आस्ट्रेलियाई भी आईपीएल का हिस्सा हैं. मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली और लीजा स्टालेकर जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं. 

greg hunt
  • 4/6

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट में कहा गया है, ' 9 न्यूज ने शुक्रवार रात को खबर दी कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है.'

corona cases in india
  • 5/6

यह कदम ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को भारत में जाने से रोकने का हिस्सा है, क्योंकि भारत इस वक्त कोरोना का एपिसेंटर बना हुआ है. यहां बीते कुछ दिनों से हर रोज 3.50 लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने बताया, 'नए प्रतिबंध 3 मई से प्रभावी होंगे. इन प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों को 5 साल की जेल और भारी जुर्माना भरा होगा.' (Photo- PTI)

pat cummins
  • 6/6

भारत में 9,000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं. बता दें कि आस्ट्रेलियाई सरकार ने इससे पहले भारत से आने जाने वाली सभी उड़ानों को भी 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है.