scorecardresearch
 
आईपीएल 2021

ऑस्ट्रेलियाई PM पर भड़के कमेंटेटर स्लेटर- किसी भी अनहोनी के लिए आप जिम्मेदार होंगे

corona cases in india
  • 1/6

भारत इन दिनों कोरोना महामारी का एपिसेंटर बना हुआ है. देश में हर रोज 3.50 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों ने भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. ऑस्ट्रेलिया की सरकार का ये फैसला हैरान करने वाला है. (Photo-PTI)

Steve smith and glenn maxwell
  • 2/6

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के लिए 15 मई तक रोक लगाई है. और अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो उसको 5 साल की जेल होगी. सरकार के इस कदम की आलोचना हो रही है. ये कड़ा फैसला ऐसे वक्त लिया गया है, जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए भारत में हैं. 
 

michael slater
  • 3/6

ऑस्ट्रेलिया की सरकार के इस फैसले पर पूर्व क्रिकेटर माइकल स्लेटर भड़क गए हैं. वह इन दिनों आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के लिए कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने ट्वीट कर मॉरिसन पर जोरदार हमला बोला है. 

michael slater
  • 4/6

स्लेटर ने लिखा, 'यदि हमारी सरकार को ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की सुरक्षा की परवाह है, तो वह हमें स्वदेश लौटने की अनुमति देगी. यह अपमानजनक है. किसी भी अनहोनी के लिए आप जिम्मेदार होंगे प्रधानमंत्री. हमारे साथ ऐसा व्यवहार करने का आपने साहस कैसा किया. आप कैसे पृथकवास प्रणाली को सुलझाते हैं. मुझे आईपीएल में काम करने के लिए सरकार ने अनुमति दी थी और अब सरकार नजरअंदाज कर रही है.'

nick hockley
  • 5/6

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की टेंशन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी बढ़ा दी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चीफ निक हॉक्ले ने कहा है कि आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों के लिए चार्टर फ्लाइट (विशेष विमान) का इंतजाम कराने की कोई योजना नहीं है. हॉक्ले ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट खत्म होने में चार सप्ताह बाकी हैं और किसी भी योजना पर अटकलें लगाना जल्दबाजी होगी. (Photo- Getty images)

david warner
  • 6/6

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के 14 क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स), ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा रिकी पोंटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) और साइमन कैटिच (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे हाई प्रोफाइल आस्ट्रेलियाई भी आईपीएल का हिस्सा हैं. मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली और लीजा स्टालेकर जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं.