scorecardresearch
 

वीरेंद्र सहवाग के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की खबर, बोले- भारत जाकर करूंगा ऐलान

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की खबर है. हालांकि सहवाग ने आधिकारिक तौर पर इसकी कोई घोषणा नहीं की है.

वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो) वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की खबर है. हालांकि सहवाग ने आधिकारिक तौर पर इसकी कोई घोषणा नहीं की है. जब उनके संन्यास की खबर आई तो वह दुबई में थे. वह मंगलवार को अपने जन्मदिन पर भारत लौट रहे हैं. 

ऐसे उड़ी संन्यास की खबर
सहवाग सोमवार को मास्टर्स लीग के उद्घाटन के लिए दुबई में थे. यहां उन्होंने अगले साल मास्टर्स लीग में खेलने की पुष्टि की. उनसे पूछा गया कि आप मास्टर्स लीग में कैसे खेलेंगे, आपने रिटायरमेंट तो लिया नहीं है? जवाब में सहवाग ने कहा कि यदि मैंने रिटायरमेंट नहीं लिया तो मैं नहीं खेलूंगा. मैं भारत जाऊंगा और रिटायरमेंट का ऐलान करूंगा.

चूंकि इस लीग में मौजूदा खिलाड़ी नहीं खेल सकते हैं, इसलिए उनके संन्यास की खबर फैल गई.  मास्टर्स लीग फरवरी में होने वाली है. यदि सहवाग इसमें खेलते हैं तो उन्हें इससे पहले संन्यास का ऐलान करना पड़ेगा. फिलहाल वह रणजी में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं.

मुल्तान के सुल्तान
वीरेंद्र सहवाग
ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 104 टेस्ट मैच और 251 वनडे मैच खेले हैं. सहवाग इकौलते भारतीय बल्लेबाज हैं, जिनके नाम टेस्ट में तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है और ऐसा उन्होंने दो बार किया है. सहवाग ने मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ 375 गेंदों में 309 रन बनाए थे.

ढाई साल बीत गए उन बातों को...
सहवाग को टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्ला पकड़े ढाई साल बीत गए थे. सहवाग की पहचान ओपनर की भूमिका में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने वाले बल्लेबाज की रहेगी. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 8586 रन, जबकि वनडे मैचों में 8273 रन बनाए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें