scorecardresearch
 

Ahmed Shehzad: 'सफलता बर्दाश्त नहीं...', PAK क्रिकेटर ने वकार यूनुस पर लगाया बड़ा आरोप

अहमद शहजाद पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं. फिलहाल शहजाद खराब फॉर्म एवं चोट के चलते टीम से बाहर हैं.

X
अहमद शहजाद (@Getty) अहमद शहजाद (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अहमद शहजाद ने वकार यूनुस पर बोला हमला
  • काफी समय से टीम से बाहर हैं अहमद शहजाद

पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद की तुलना एक समय विराट कोहली से होती थी. कोहली ने तो इंटरनेशनल क्रिकेट में रनोंं का पहाड़ खड़ा कर दिया, लेकिन शहजाद रेस में काफी पीछे छूट गए. अहमद शहजाद आखिरी बार 2019 में पाकिस्तान के लिए खेला था. उसके बाद से वह खराब फॉर्म और चोट के चलते साइड लाइन हैं.

अब शहजाद ने पूर्व मुख्य कोच वकार यूनुस पर हमला बोला है. दरअसल, वकार ने 2016 में एक रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें उमर अकमल और अहमद शहजाद को घरेलू सर्किट में खेलने की सलाह दी गई थी, ताकि टीम में अपना स्थान फिर से हासिल किया जा सके. शहजाद इन रिपोर्ट से नाराज हैं क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि इन बातों पर सामने बैठकर चर्चा होनी चाहिए थी.

मोहम्मद शहजाद ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, 'मैंने खुद रिपोर्ट नहीं देखी है, लेकिन पीसीबी के एक अधिकारी ने मुझे बताया कि मेरे बारे में भी टिप्पणी की गई है. पर मेरा मानना ​​है कि इन बातों पर आमने-सामने चर्चा होनी चाहिए और मैं उस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं. फिर हम देखेंगे कि कौन सही है और कौन गलत. वकार के शब्दों ने मेरे करियर को आहत किया खासकर जब से मुझे अपना पक्ष रखने की अनुमति नहीं दी गई. यह एक सुनियोजित अप्रोच था.'

सफलता लोगों को बर्दाश्त नहीं होती: शहजाद

30 साल के शहजाद ने आगे कहा, 'मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कहूंगा कि कोहली का करियर आश्चर्यजनक रूप से आगे बढ़ा क्योंकि उन्होंने एमएस धोनी को पाया. लेकिन दुर्भाग्य से पाकिस्तान में आपकी सफलता को लोग बर्दाश्त नहीं कर सकते. हमारे सीनियर खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर क्रिकेट की दुनिया में किसी को सफल होते देखना पचा नहीं पा रहे हैं. यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.'

अहमद शहजाद का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

अहमद शहजाद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40.91 की औसत से 982 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और चार अर्धशतक लगाए. शहजाद के नाम पर 81 वनडे इंटरनेशनल में 32.56 की औसत से 2605 रन दर्ज हैं, जिसमें छह शतक और 14 अर्धशतक दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो शहजाद ने 59 मुकाबलों में 25.80 की औसत से 1471 रन बनाए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें