scorecardresearch
 

George McMenemy: दुनिया का 'सबसे खराब' क्रिकेटर! जिसका बॉलिंग एक्शन देख हो जाएंगे हैरान Video

जॉर्ज मैकमेनेमी खुद को दुनिया का सबसे खराब क्रिकेटर मानते हैं. उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अजीबोगरीब है और वह गेंद फेंकने से पहले डांस भी करते हैं.

X
George McMenemy George McMenemy
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जॉर्ज मैकमेनेमी का बॉलिंग एक्शन वायरल
  • गेंद फेंकने से पहले डांस करते हैं मैकमेनेमी

क्रिकेट के खेल में फैन्स को कई अजीबोगरीब बॉलिंग एक्शन देखने को मिले हैं. पॉल एडम्स से लेकर लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह से लेकर मथीशा पथिराना तक... इस अनोखे लिस्ट का कोई अंत नहीं है. इसी कड़ी में इंग्लैंड में विलेज क्रिकेट खेलने वाले जॉर्ज मैकमेनेमी के बॉलिंग एक्शन ने भी सोशल मीडिया पर धूम मचा कर रखा हुआ है.

बॉलिंग के दौरान करते हैं डांस

जॉर्ज मैकमेनेमी खुद को दुनिया का सबसे खराब क्रिकेटर मानते हैं. उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अजीबोगरीब है. गेंद फेंकने से वह पहले डांस करते हैं और फिर कुछ स्टेप तक गेंद को अपने हाथों में रखने के बाद उसे फेंकते हैं. ऐसे में बल्लेबाज गेंद को ठीक से समझ नहीं पाता है और बॉल सीधे उसके पास जाकर ही गिरती है.

जॉर्ज ने अपनी गेंदबाजी एक्शन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'दोस्तों मैं मूर्ख हो सकता हूं, मैं दुनिया का सबसे खराब क्रिकेटर भी हो सकता हूं, लेकिन इस खेल ने मेरी जान बचाई है, मेरे मानसिक स्वास्थ्य को समृद्ध किया है और मुझे एक बार फिर खुश रहने और प्रयास करने का मंच दिया है. मेरी माँ को स्वर्ग में गौरव महसूस हो. क्रिकेट आई लव यू'

जॉर्ज मैकमेनेमी के वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन जोन्स ने लिखा, 'शानदार जॉर्ज. ' इसके बाद जॉर्ज मैकमेनेमी ने जवाब देते हुए कहा, 'साइमन आपने अभी-अभी मेरा दिन बनाया है. आइए उम्मीद करते हैं कि जब मैं हेडिंग्ले टेस्ट के लिए अपना आवेदन भेजूंगा तो ईसीबी भी ऐसा ही सोचेगी.'

जॉर्ज मैकमेनेमी की मां ट्रेसी का साल 2017 में निधन हो गया था. मां के निधन के बाद उन्हें कई तरह की मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा और वह तनाव में रहने लगे. साल 2017-18 में एशेज सीरीज के मैच देखने के बाद क्रिकेट को लेकर उनमें दिलचस्पी पैदा हुई. अब क्रिकेट ने मैकमेनेमी की जिंदगी बदल कर रख दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें