scorecardresearch
 

Surya Rashi Parivartan 2022: चंद्र ग्रहण से ठीक पहले सूर्य का वृष राशि में गोचर, संभलकर रहें ये 3 राशि वाले

सूर्य का राशि परिवर्तन इस महीने चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले होने जा रहा है. इसलिए ज्योतिषविद सूर्य के आगामी राशि परिवर्तन को बहुत अहम मान रहे हैं. चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले होने वाले इस सूर्य गोचर से तीन राशि वालों (मिथुन, तुला और वृश्चिक) को संभलकर रहने की सलाह दी जा रही है.

X
Surya Rashi Parivartan 2022: चंद्र ग्रहण से पहले सूर्य का वृष राशि में गोचर, संभल जाएं ये 3 राशि वाले Surya Rashi Parivartan 2022: चंद्र ग्रहण से पहले सूर्य का वृष राशि में गोचर, संभल जाएं ये 3 राशि वाले
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चंद्र ग्रहण से पहले सूर्य का राशि परिवर्तन
  • संभलकर रहें इन 3 राशियों के लोग

सूर्य रविवार, 15 मई को वृषभ राशि में प्रवेश करेगा. सूर्य का यह गोचर सुबह करीब 5 बजकर 44 मिनट पर होगा. यह राशि परिवर्तन साल के पहले चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले होने जा रहा है. इसलिए ज्योतिषविद सूर्य के आगामी राशि परिवर्तन को बहुत अहम मान रहे हैं. चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले होने वाले इस सूर्य गोचर से तीन राशि वालों (मिथुन, तुला और वृश्चिक) को संभलकर रहने की सलाह दी जा रही है.

मेष- सूर्य मेष राशि के दूसरे भाव यानी वाणी, संपत्ति और परिवार के भाव से गोचर करेगा. सूर्य का यह गोचर मेष राशि वालों लिए बहुत अनुकूल सिद्ध हो सकता है. आय के स्रोत बढ़ने के योग बन रहे हैं. पैसों से जुड़ी दिक्कतें कम होने की संभावना है. अपने शौक को पेशे में बदलने के लिए यह उचित समय है.

वृषभ- परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सूर्य का गोचर बेहद अनुकूल रहने वाला है. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और एकाग्रता भी बढ़ेगी. सरकारी नौकरी की योजना बना रहे लोगों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत अनुकूल होगा. इस दौरान आप आवेदन करने या परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

मिथुन- आगामी सूर्य गोचर के बाद मिथुन राशि वालों को बहुत संभलकर रहना होगा. आपके अंदर ऊर्जा की कमी हो सकती है. इसके अलावा भाई-बहनों के साथ संबंधों में कुछ गलतफहमियों का भी सामना करना पड़ सकता है. नौकरी-व्यापार से जुड़े मामलों में भी थोड़ी बहुत मुश्किल हो सकती है. पेशेवर जीवन में कुछ लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर बेहद शुभ रहने वाला है. आर्थिक मोर्चे पर यह अवधि कर्क राशि के जातकों लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. नया कार्य या व्यापार शुरू करने के लिए यह समय आपके लिए बेहद शुभ रहेगा. इस दौरान आपकी आमदनी बढ़ने की भी संभावना है. शॉर्टकट तरीके से धन कमाने वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत महत्वपूर्ण है. यदि आप लंबे समय से पदोन्नति का इंतज़ार कर रहे हैं तो इस दौरान आपको शुभ समाचार मिल सकता है. कार्यस्थल पर सम्मानित किए जा सकते हैं. यह समय नौकरी बदलने और सरकारी नौकरी को अपना लक्ष्य बनाने के लिए भी बहुत अच्छा है. मेहनत और लगन के साथ किए कार्यों में आप निश्चित रूप से सफल होंगे.

कन्या- सूर्य का यह गोचर आपके लिए संतोषजनक रह सकता है. विदेशी ग्राहकों से साथ डीलिंग का काम करने वाले ग्राहकों के लिए गोचर की यह अवधि बेहद अनुकूल है. आर्थिक मोर्चे पर लाभ ही लाभ होगा. हालांकि पिता के साथ आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं. व्यवहार और वाणि पर संयोम रखें. विवाद में पड़ने से आपको नुकसान हो सकता है. इस दौरान घरेलू मामले आपके पक्ष में नहीं होंगे.

तुला- सूर्य गोचर की यह अवधि आर्थिक मोर्चे पर आपके लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस दौरान किसी बड़ी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें. यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं तो अपने शुभचिंतकों से राय अवश्य लें. शॉर्टकट तरीके से पैसा कमाने की गलती बिल्कुल ना करें. नया व्यापार शुरू करने के लिए आपको कुछ समय इंतजार करने की सलाह दी जाती है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए भी यह गोचर थोड़ी समस्या लेकर आ रहा है. इस दौरान आप स्वभाविक रूप से गुस्सैल या मुखर हो सकते हैं. पेशेवर जीवन में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ता खराब हो सकता है. वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. काम के चलते लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं.

धनु- प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए सूर्य का यह गोचर अनुकूल है. इस दौरान आपका भाग्योदय होगा. खुद को फिट रखने के लिए अग्रसर रहेंगे. अपने प्रतिद्वंदियों और शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे. यदि लंबे समय से किसी के साथ वाद-विवाद चल रहा है तो उसका निपटारा हो सकता है और मामले आपके ही पक्ष में आने की संभावना है.

मकर- नई चीजें सीखने वालों के लिए यह गोचर काफी अच्छा होगा. आपकी रुचि शोध विषयों पर ज्यादा हो सकती है. हालांकि लव-रोमांस के मामले में यह समय अच्छा नहीं रहेगा. इस दौरान पार्टनर के साथ संबंध में कुछ विवाद या बहस का सामना करना पड़ सकता है. आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा हो सकते हैं और रिश्ता टूटने तक की नौबत आ सकती है. गर्भवती महिलाओं को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए करियर के लिहाज से यह गोचर बेहद शुभ रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अपनी योग्यता साबित करने का मौका मिल सकता है. नया कार्य या खुद का व्यापार शुरू करने वालों के लिए भी समय शुभ है. घर के लोगों का सहयोग मिलेगा. मार्केट की रणनीतियों को समझने में सफल रहेंगे.

मीन- मीन राशि वालों के लिए नई चीजों को सीखने और यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. सूर्य का यह गोचर आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. ऑफिस में पदोन्नति और आय में इजाफा हो सकता है. आय के स्रोत बढ़ेंगे. दोस्तों और रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा. जीवन में लंबे समय से चल रही दिक्कतें कम हो सकती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें