scorecardresearch
 

Vastu Dosha: भूलकर भी दूसरों की ये 6 चीजें ना करें इस्तेमाल, आ जाएंगे बुरे दिन

वास्तु के अनुसार, कुछ चीजें दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ये छोटी-छोटी चीजें आपके बड़े नुकसान की वजह बन सकती है. आइए आपको बताते हैं कि हमें दूसरों की कौन सी चीजों का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए.

X
Vastu Dosha: भूलकर भी दूसरों की ये 5 चीजें ना करें इस्तेमाल, आ जाएंगे बुरे दिन (Photo: Getty Images) Vastu Dosha: भूलकर भी दूसरों की ये 5 चीजें ना करें इस्तेमाल, आ जाएंगे बुरे दिन (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरों से मांगकर कभी इस्तेमाल ना करें ये 6 चीजें

आपने बड़े-बुजुर्गों को अक्सर ये कहते सुना होगा कि कुछ चीजें हमें कभी दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए. वास्तु शास्त्र में भी ऐसा करने की मनाही है. वास्तु के अनुसार, कुछ चीजें दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ये छोटी-छोटी चीजें आपके बड़े नुकसान की वजह बन सकती है. आइए आपको बताते हैं कि हमें दूसरों की कौन सी चीजों का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए.

रुमाल- वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी दूसरे इंसान का रुमाल पास रखने से रिश्तों में दरार पड़ सकती है. इसे लोगों के बीच लड़ाई-झगड़ों से जोड़कर देखा जाता है. हमें कभी भी किसी दूसरे इंसान का रुमाल अपने पास नहीं रखना चाहिए.

घड़ी- वास्तु शास्त्र में घड़ी को भी सकारात्मक, नकारात्मक ऊर्जा से जोड़कर देखा जाता है. कलाई पर किसी दूसरे इंसान की घड़ी पहनना बहुत ही अशुभ समझा जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से इंसान का बुरा वक्त शुरू हो सकता है.

अंगूठी- वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे इंसान की अंगूठी मांगकर पहनना भी अशुभ माना गया है. ऐसा करने से इंसान की सेहत, जीवन और आर्थिक मोर्चे पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

पेन- वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें कभी किसी दूसरे इंसान का पेन अपने पास नहीं रखना चाहिए. ये ना सिर्फ करियर के लिहाज से अशुभ माना जाता है, बल्कि आपको धन की हानि भी हो सकती है.

कपड़े- वास्तु के मुताबिक, हमें कभी किसी दूसरे इंसान के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. इससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और कई तरह की मुश्किलें जीवन में आने लगती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें