scorecardresearch
 

Marriage Horoscope 2022: नए साल 2022 में आपकी शादी होगी या नहीं? इन 5 राशि वालों के लिए खुशखबरी

Marriage Horoscope 2022: नया साल 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है. आने वाले साल से कोई अच्छी आर्थिक लाइफ की उम्मीद लगाए बैठा है तो कोई उन सपनों को साकार करने की उधेड़बुन में जुटा है, जिन्हें वो बीते वर्ष में पूरे नहीं कर पाया. वहीं कुंवारों को इंतजार है कि न्यू ईयर 2022 में उन्हें जीवन साथी मिल जाए. तो बता दें कि आने वाला साल कुछ राशि के जातकों के लिए खुशी लेकर आने वाला है.

X
Marriage Horoscope 2022 Marriage Horoscope 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शनि और बृहस्पति आशीर्वाद से बनते हैं शादी के योग
  • नए साल 2022 में इन 5 राशियों के यहां बजेगी शहनाई

Marriage Horoscope New Year 2022: विवाह वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, नया साल पांच राशियों के जीवन में खुशियां लेकर आ रहा है. इन राशि के जातकों को अच्छा लाइफ पार्टनर ही नहीं मिलेगा, बल्कि शुभ विवाह के प्रबल योग भी बन रहे हैं. ज्योतिष के अनुसार शादी के योग तभी बनते हैं जब शनि और बृहस्पति आशीर्वाद प्रदान करते हैं. आइये बताते हैं कि आने वाले साल में शनि और बृहस्पति की किन राशि के जातकों पर कृपा रहेगी. किन राशि के जातकों के घर में शहनाई बजने की प्रबल संभावना बन रही है....


1- कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए नया साल जीवनसाथी की खोज में अहम रहेगा. शनि आपके विवाह भाव से गोचर करेगा, जो अप्रैल में अगले भाव में जाने से पहले आपके प्रयासों को बल देगा.  जुलाई में आपके विवाह के घर में शनि की स्थिति विवाह से संबंधित सभी बाधाओं और संघर्षों को समाप्त करते हुए दिख रही है.  इस राशि के जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं, उनके लिए भी यह साल भाग्यशाली साबित होगा.

2- सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए नए साल में विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं. साल की शुरुआत में उनके जीवन में कोई खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है. अप्रैल के महीने में इस राशि के जातकों के विवाह होने की प्रबल संभावना है. अप्रैल में शनि आपके विवाह भाव में गोचर करेंगे और जुलाई तक यहीं रहेंगे. इस समय अवधि के दौरान शनि ग्रह आपके जीवन के कर्म संबंध से जुड़ने में आपकी सहायता करेंगे. वहीं जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए भी वर्ष 2022 शुभ रहेगा.

3- कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए नए साल में कुछ ग्रहों का गोचर अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. साल की पहली तिमाही तक आप की तलाश खत्म होने की संभावना है. इस दौरान आप अपने जीवन साथी से मिल सकते हैं और जल्द से जल्द उनसे विवाह के बंधन में बंध सकते हैं.  इसके अलावा, शनि इस वर्ष के दौरान आपके परिवार के घर में दृष्टि डालेगा जिसके फलस्वरूप 2022 में विवाह की प्रबल संभावनाएं हैं.

4- वृश्चिक (Scorpio): विवाह वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी यह साल काफी सुखद रहने वाला है. हालांकि, आपको पार्टनर खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन जुलाई के बाद चीजें आपके पक्ष में होनी शुरू हो जाएंगी क्योंकि इस दौरान शनि और बृहस्पति दोनों ही आपकी राशि पर दृष्टि डालेंगे, जिसके प्रभाव से आपके जीवन में कोई नया रिश्ता बनेगा जो लंबे समय तक चलने वाला और स्थिर साबित होगा.

5- मीन (Pisces):  मीन राशि के जातकों के लिए अप्रैल के बाद बृहस्पति आपकी राशि में गोचर करेगा. यह आपके विवाह के घर को प्रभावित करेगा जिसके शुभ प्रभाव से इस साल आपके विवाह की प्रबल संभावनाएं हैं. जो जातक अपने लिए परफेक्ट साथी की तलाश कर रहे थे, इस वर्ष उनकी यह तलाश खत्म हो जाएगी क्योंकि इस साल की पहली तिमाही के बाद वह जल्द ही विवाह के बंधन में बंध जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें