scorecardresearch
 

Maldives free Trip: फ्री में मालदीव्स घूमने का मौका! डीलक्स विला से लेकर सी-प्लेन तक मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं

Maldives Trip: मालदीव्स जाना काफी लोगों का सपना होता है. कई लोग प्लान तो बनाते हैं लेकिन अधिक खर्च के कारण प्लान बार-बार कैंसल करना पड़ता है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो मालदीव्स तो जाना चाहते हैं लेकिन बजट नहीं है. तो आपके लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, मालदीव्स का कोको कलेक्शन रिसॉर्ट 3 हफ्ते की इंटर्नशिप का मौका दे रहा है. जिसमें कई लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी.

X
(Image credit: Instagram/coco_resorts) (Image credit: Instagram/coco_resorts)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मालदीव्स में 3 हफ्ते की इंटर्नशिप का मौका
  • मिलेंगी काफी लग्जरी सुविधाएं
  • 18 साल से अधिक उम्र वाले करें अप्लाई

Maldive Trip: मालदीव्स हिंद महासागर में स्थित काफी खूबसूरत आइलैंड है. हर कोई मालदीव्स जाना चाहता है और वहां के समुद्र, एडवेंचर, सफेद रेत, पानी के ऊपर बने घर, तरह-तरह के व्यंजन का लुत्फ उठाना चाहता है. मालदीव्स कई लोगों का ड्रीम डेस्टिनेशन भी है इसलिए कई लोग यहां घूमने, हनीमून मनाने जाते हैं. यहां साल भर मौसम काफी सुहाना होता है लेकिन दिसंबर से अप्रैल के बीच अधिक भीड़ रहती है. अगर कोई मालदीव्स जाने का प्लान बना रहा है तो उसे पहले अपना बजट देखना होता है क्योंकि वहां जाने का बजट कई लोगों के बजट से बाहर होता है. लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे आप फ्री में मालदीप घूम पाएंगे और लग्जरी सुविधाओं के भी मजे ले पाएंगे.

फ्री में मालदीव्स जाने का तरीका 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Coco Collection (@coco_resorts)

Coco Collection Resort की इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक, मालदीव्स में कोको कलेक्शन रिजॉर्ट एक व्यक्ति को 3 हफ्ते इंटर्नशिप का मौका दे रहा है. दरअसल, यह रिजॉर्ट ऐसे व्यक्ति को ढूंढ़ रहा है जो पौधों को उगाने में माहिर हो और जो कोरल रीफ गार्डनर बन सके. उसे इन-हाउस मरीन एजुकेटर के साथ काम करना होगा. कोरल रीफ गार्डनर वह होते हैं जो मरते हुए कोरल रीफ को फिर से संरक्षित कर सकें. इसका कारण है कि इस रिजॉर्ट के आसपास अनोखी प्रवाल भित्तियां पाई जाती हैं.

क्लाइमेट चेंज से हो रहा नुकसान

मालदीव्स में क्लाइमेट चेंज के कारण समुद्री इको सिस्टम को नुकसान हो रहा है. समुद्र के तापमान में वृद्धि, अम्लीकरण, समुद्र के लेवल में वृद्धि और बारिश के बदलते पैटर्न के कारण सभी वहां के इको सिस्टम काफी प्रभावित हो रहे हैं. इसका असर कोरल रीफ पर भी हो रहा है और उन्हें नुकसान हो रहा है. इनकी देखभाल और संरक्षण के लिए कोरल रीफ गार्डनर को इंटर्नशिप का मौका दिया जा रहा है.

जीतने वाले को क्या मिलेगा

कोको कलेक्शन ग्रुप रिजॉर्ट मरीन एजुकेटर रोजली बेली (Rosalie Bailie) ने कहा, मालदीव्स की लोकप्रियता बढ़ने के साथ-साथ एनवायरमेंटल और सोशल चेंजेस का सामना करना पड़ रहा है और हम सभी को यह कोशिश करनी है कि हमारे इको सिस्टम को कोई नुकसान न पहुंचे. हम जानते हैं कि इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है. हमें उम्मीद है कि हमारा नया इंटर्न इस काम को बेहतर तरीके से कर पाएगा और हम इस शानदार अवसर के लिए टीम में शामिल होने और अपने इको मिशन को जारी रखने के लिए एप्लीकेशन मंगा रहे हैं.

अगर कोई ये इंटर्नशिप करना चाहता है तो उसे 2-3 मिनट का वीडियो बनाना है, जिसमें उसे बताना होगा कि वह इस इंटर्नशिप के लिए क्यों सही व्यक्ति है. इसके साथ ही उसे एक 500 शब्दों का कवर लेटर भी देना होगा. अप्लाई करने वाले की उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए और तैरना आना चाहिए. 12 मई तक एप्लीकेशन पहुंचने के बाद 2 जून को विनर का अनाउंसमेंट किया जाएगा.

जिस इंटर्न को सिलेक्ट किया जाएगा, उसे कोको पाम धुनी कोल्हू रिसॉर्ट ले जाएंगे और वहां सितंबर के महीने में उसका 3 हफ्ते का प्लेसमेंट होगा. जो भी इंटर्नशिप के लिए सिलेक्ट होगा उसे ये सुविधाएं मिलेंगी:

  • मालदीव्स के लिए राउंडट्रिप उड़ानें
  • कोको पाम धुनी कोल्हु रिजॉर्ट में आने-जाने के लिए सी-प्लेन
  • डीलक्स बीच विला में 3 हफ्ते का रहना फ्री
  • नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना फ्री
  • क्रूज से सूर्यास्त का नजारा
  • स्पा ट्रीटमेंट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें