scorecardresearch
 

पर्यटन

2021 में हैं कितनी छुट्टियां, देखें पूरे साल का हॉलिडे कैलेंडर

04 दिसंबर 2020

2021 की तरफ लोग बहुत उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं. लोग बेसब्री से नए साल में पड़ने वाली छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं ताकि घूमने-फिरने का प्लान बना सकें. आइए डालते हैं एक नजर 2021 के हॉलिडे कैंलेडर पर.

मालदीव की ये 10 तस्वीरें देख कहीं आपका मन भी ना मचल जाए

26 नवंबर 2020

ट्री टॉप डाइनिंग से लेकर अंडरवॉटर विला जैसी खूबसूरत चीजों की वजह से मालदीव को लेकर पर्यटकों में खासा क्रेज है. खास बात ये है कि यहां पर्यटकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा है जिसकी वजह से भी लोग इस समय यहां छुट्टियां मनाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

गुजरात में लाभ पंचमी तक बिजनेस बंद तो माउंट आबू टूरिज्‍म में बूम

18 नवंबर 2020

राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में दिवाली के पर्यटन सीजन का आगाज हो गया है. 5 से 15 दिनों तक चलने वाला यह पर्यटन सीजन अब अपने पूरे चरम पर है. बीते 4 दिनों में 25 हजार से ज्यादा टूरिस्ट यहां पहुंच चुके हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना के चलते सूनी पड़ी वादियों के लिए यह पर्यटन सीजन संजीवनी जैसा है.

आइसोलेशन से हाइजीन तक, होटल्स-रिजॉर्ट्स में गेस्ट के लिए खास सुविधाएं उपलब्ध

कोरोना के खतरे से निपटने को तैयार होटल-रिजॉर्ट्स, गेस्ट को दे रहे ये खास सुविधाएं

25 अक्टूबर 2020

एक्सपर्ट्स ने बताया कि लॉकडाउन के कारण होटल्स एंड रिजॉर्ट्स कंपनियों को कितना नुकसान हुआ और इससे निपटने के लिए अब वे किस तरह के कदम उठा रही हैं.

कोविड-19 से नुकसान के बाद कैसे आगे बढ़ेगा डोमेस्टिक टूरिज्म? एक्सपर्ट्स ने दिए जवाब

कोविड-19 से नुकसान के बाद कैसे आगे बढ़ेगा डोमेस्टिक टूरिज्म? एक्सपर्ट्स ने दिए जवाब

25 अक्टूबर 2020

कोविड-19 से टूरिज्म इंडस्ट्री को भी भारी घाटा हुआ है. कोरोना का संकट टला नहीं है, लेकिन जिंदगी फिर से वापस पटरी पर लौटने लगी है.

Blue Flag: भारत के 8 सबसे खूबसूरत बीच, जानें क्या हैं खूबियां

14 अक्टूबर 2020

ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेशन एक वैश्विक सम्मान है जो सुरक्षित, बोटिंग टूरिज्म और साफ-सुथरे समुद्र तटों के लिए दिया जाता है. ब्लू फ्लैग पाने के लिए FFE (फाउंडेशन फॉर एनवायरनमेंट एजुकेशन) के मानदंडों पर खरा उतरना पड़ता है.

केदारनाथ यात्रा के लिए हेली सेवा शुरू

यात्रियों के लिए केदारनाथ यात्रा हुई आसान, हेली सेवा शुरू

09 अक्टूबर 2020

सरकार द्वारा कोरोना वायरस की गाइडलाइन्स में छूट देने के बाद केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए अब यात्रियों के लिए यहां हेली सेवा भी शुरू कर दी गईं हैं. इस बार धाम के लिये आठ हवाई सेवाओं को अनुमति मिली है.

ऋषिकेष में 6 महीने बाद शुरू हुई रिवर राफ्टिंग, 10 दिन में 8,000 बुकिंग

ऋषिकेश में 6 महीने बाद फिर शुरू हुई रिवर राफ्टिंग, 10 दिन में 8,000 बुकिंग

07 अक्टूबर 2020

लगभग 6 महीने बाद रिवर राफ्टिंग के शुरू होते ही ऑर्गेनाइजर्स को भारी बुकिंग मिल रही हैं. 10 दिन के भीतर 8,000 से ज्यादा टूरिस्ट यहां रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठाने आ चुके हैं.

जंगल सफारी फिर से शुरू

राजस्थान में फिर से शुरू हुई जंगल सफारी, जानें समय और नियम

03 अक्टूबर 2020

तीन महीने से बंद राजस्थान की जंगल सफारी 1 अक्टूबर से फिर से शुरू हो चुकी है. इस दौरान प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. टिकट की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. यहां आने वाले पर्यटकों को भी सुरक्षा के पूरे इंतजाम रखने होंगे.

हॉलिडे पर जाने की सोच रहे हैं, तो पढ़ें कोरोना को लेकर राज्यों के नियम

28 सितंबर 2020

राज्यों ने पर्यटकों के लिए अपने राज्य की सीमाएं खोल दी हैं. अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो राज्यों की इन गाइडलाइन्स को जान लें.

World Tourism Day

ऋषिकेश टू लंदन, 20 देशों में सैर के लिए जल्द रवाना होगी 75 दिन की बस यात्रा

27 सितंबर 2020

कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा ने बताया कि वह ऋषिकेश से लंदन के बीच दुनिया की सबसे लंबी बस यात्रा का आयोजन करने जा रहे हैं. इसे "अतुल्य यात्रा" नाम दिया गया है.