scorecardresearch
 

इंडिया टुडे मैगजीन के कवर पेज पर नीरज चोपड़ा, इंस्टाग्राम पर गोल्डन बॉय ने शेयर की पोस्ट

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को इंडिया टुडे स्पाइस मैगजीन के कवर पेज पर जगह दी गई है. गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर खुद यह जानकारी फैंस के साथ शेयर की है.

 Photo Credit: Bandeep Singh Photo Credit: Bandeep Singh
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नीरज चोपड़ा इंडिया टुडे स्पाइस मैग्जीन के कवर पेज पर
  • इंडिया टुडे मैग्जीन ने नीरज की इंस्पिरेशनल स्टोरी को प्रमुखता के साथ स्थान दिया

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश का सम्मान बढ़ाने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को इंडिया टुडे स्पाइस मैगजीन के कवर पेज पर जगह दी गई है. गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर खुद यह जानकारी फैंस के साथ शेयर की है.

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में नीरज ने लिखा, 'उन कपड़ों से थोड़े अलग हैं, जिनकी मुझे आदत है. लेकिन जेवलिन के साथ दुनिया की सैर और उस दौरान मैंने जो कुछ भी सीखा उसके बारे में @IndiaToday_Spice से बात करके काफी मजा आया. मुझे कवर पेज पर जगह देने के लिए शुक्रिया @IndiaTodayMagazine!'

इंडिया टुडे मैगजीन ने नीरज चोपड़ा की इंस्पिरेशनल स्टोरी को प्रमुखता के साथ स्थान दिया है. टोक्यो ओलंपिक के बाद हर किसी की जुबान पर नीरज चोपड़ा का नाम चढ़ा हुआ है. नीरज ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उनका वजन काफी ज्यादा था और वो फिट होने के लिए ही स्टेडियम में गए थे. लेकिन बाद में उनकी दिलचस्पी जेवलिन थ्रो में बढ़ने लगी.

नीरज के घर, गांव या जिले में दूर-दूर तक कोई जेवलिन थ्रोअर नहीं था. इसके बावजूद उन्होंने इस खेल को चुना. नीरज अपनी देसी डाइट और हिंदी भाषा से प्रेम के चलते भी युवाओं की प्रेरणा बन रहे हैं. ओलंपिक से पहले नीरज ने बताया था कि उन्हें मां के हाथ का बना चूरमा काफी पसंद है और वो ट्रेनिंग पर इसे ही खाकर निकलते थे. स्वर्णिम परचम लहराने के बाद नीरज जब स्वदेश लौटे तो पीएम मोदी ने भी उन्हें लंच पर चूरमा खिलाया था.

नीरज की पॉपुलैरिटी बड़ी तेजी से बढ़ रही है. हाल ही में नीरज क्रेडिट कार्ड पेमेंट एप CRED के विज्ञापन में नजर आए थे. नीरज की शानदार एक्टिंग की वजह से यह विज्ञापन काफी वायरल भी हो रहा है. सोशल मीडिया पर तो कुछ लोगों ने नीरज चोपड़ा को मंझे हुए कलाकारों से बेहतर एक्टर बता दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें