scorecardresearch
 

लाइफस्टाइल न्यूज़

सेक्स खरीदने पर बैन, बेचने पर नहीं, कानून से और तबाह हुए सेक्स वर्कर

18 अप्रैल 2021

2016 में बने इस बिल में सेक्स बेचना तो प्रतिबंधित था, लेकिन सेक्स की खरीदारी पर कोई रोक नहीं थी. परिणाम ये हुआ कि सेक्स इंडस्ट्री को ऐसे गुप्त मार्ग पर धकेल दिया गया है जहां सेक्स वर्कर्स की सुनने वाला कोई नहीं था.

कोरोना के 5 सबसे खतरनाक लक्षण, दिखते ही जाएं अस्पताल

18 अप्रैल 2021

डॉक्टर्स के मुताबिक, नया कोविड स्ट्रेन न सिर्फ अधिक संक्रामक है, बल्कि कई गंभीर लक्षण भी लेकर आया है. इस बीच कुछ मरीज होम क्वारनटीन में रिकवर हो रहे हैं, जबकि कुछ तबियत बिगड़ने पर अस्पताल की तरफ रुख कर रहे हैं.

लक्षण दिख रहे फिर भी रिपोर्ट नेगेटिव! कोरोना टेस्ट कराते वक्त ये बातें रखें ध्यान

17 अप्रैल 2021

हेल्थ ऑथोरिटीज लोगों से लक्षण नजर आते ही जांच कराने की अपील कर रही है. हालांकि लक्षण दिखने के बावजूद कुछ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. ऐसे में जांच प्रक्रिया के दौरान कुछ खास बातों पर गौर करना बहुत जरूरी हो गया है.

कोरोना के ये छिपे हुए लक्षण बढ़ा रहे मुश्किल, न करें नजरअंदाज

17 अप्रैल 2021

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अपने साथ विभिन्न प्रकार के लक्षण लेकर आया है. पहले लोगों को बुखार, खांसी, जुकाम, नाक बहना, सांस में तकलीफ, बदन दर्द और लॉस ऑफ टेस्ट एंड स्मैल से जुड़ी समस्या थी.

सर्दी-जुकाम, फ्लू या कोरोनावायरस? इन लक्षणों से करें फर्क

16 अप्रैल 2021

तेज बुखार, लगातार खांसी, खाने और सूंघने के क्षमता चले जाना कोरोनावायरस के आम लक्षण हैं. हालांकि कोरोना की इस लहर में मरीजों को पेट से जुड़ी भी कई दिक्कतें हो रही हैं. आइए जानते हैं कि सामान्य कोल्ड और फ्लू के लक्षण कोरोनावायरस से कैसे अलग हैं.

घर पर रहकर कोरोना मरीज कैसे करें रिकवर? जानें क्या खाएं, क्या नहीं

15 अप्रैल 2021

कोरोना के गंभीर मामलों में मरीज को अस्पताल में भर्ती करना पड़ता है लेकिन हल्के या मध्यम मामलों में घर पर रहकर भी इसका इलाज किया जा सकता है. इसे होम आइसोलेशन भी कहा जाता है. होम आइसोलेशन में मरीज खुद को घर के बाकी सदस्यों से अलग रखकर अपना इलाज करते हैं. आइए जानते हैं कोरोना के घर मरीज घर पर ही रहकर कैसे खुद का इलाज कर सकते हैं.

Corona virus: कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों-युवाओं के लिए ज्यादा खतरनाक, इन जगहों से बना लें दूरी

बच्चों-युवाओं को भी नहीं बख्श रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, 7 जगहों से रखें दूर

14 अप्रैल 2021

वयस्क और बच्चों के संक्रमित होने के मामले अचानक से तेज हो गए हैं. ऐसे में हेल्थ ऑथोरिटीज पहले से ज्यादा सतर्कता बरतने की सलाह दे रही हैं. कुछ खास जगहों से अपने बच्चों को फिलहाल दूर रखने में ही भलाई है.

कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, यूं चकमा दे रहा वायरस

13 अप्रैल 2021

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ना सिर्फ संक्रामक और घातक है बल्कि अब इसका एक और रूप सामने आ रहा है. कोरोना अब छिपकर लोगों पर हमला कर रहा है. यही वजह है कि साफ लक्षण दिखने के बाद भी कई लोगों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है.

पांच कारण जिनसे भारत में ज्यादा खतरनाक होकर लौटा कोरोना संक्रमण

12 अप्रैल 2021

महामारी विज्ञानियों ने चेतावनी दी है कि भारत में निरंतर विफलता के वैश्विक प्रभाव होंगे. विशेषज्ञों ने भारत में उन पांच गलतियों की ओर इशारा किया है जिससे कोरोना ज्यादा खतरनाक होकर लौटा है.

कोरोना के नए वेरिएंट को फैलने से कैसे रोका जाए? WHO ने बताए ये उपाय

11 अप्रैल 2021

पूरे दुनिया में एक बार फिर कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ने लगे हैं. भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना की दूसरी लहर और नया वेरिएंट लोगों को डराने लगा है. WHO ने इस वेरिएंट को फैलने से रोकने के कुछ उपाय बताए हैं और लोगों से इनका सख्ती से पालन करने की अपील की है.

कोरोना की दूसरी लहर ने बढ़ाई मुश्किल, ये 10 चीजें बचाएंगी आपकी जान

10 अप्रैल 2021

कोरोना की दूसरी लहर को देख हेल्थ ऑथोरिटीज लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे रही हैं. आइए आपको कुछ खास बातों को बारे में बताते हैं जिन्हें ध्यान में रख आप वायरस के नए स्ट्रेन से खुद का बचाव कर सकते हैं.