scorecardresearch
 

Olympic Gold Winner Neeraj Chopra: 12 साल की उम्र में था 90 किलो वजन, नीरज चोपड़ा की जर्नी को अर्जुन कपूर ने सराहा

ओबिसिटी का सामना करने के बाद भी नीरज ने खुद को ट्रॉन्सफॉर्म करने की ठानी और आज हकीकत सबके सामने है. नीरज ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस मौके पर बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने भी उन्हें बधाई दी है जो खुद मोटापे की समस्या से जूझ चुके हैं.

X
अर्जुन कपूर, नीरज चोपड़ा अर्जुन कपूर, नीरज चोपड़ा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12 साल की उम्र में था नीरज का 90 किलो वजन
  • मोटापे को मात देकर जीता गोल्ड
  • अर्जुन कपूर ने की नीरज की तारीफ

एथलीट नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर सभी देशवासियों का सीना गर्व से ऊंचा कर दिया है. उन्हें हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं. उनके घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं है. मगर एक समय ऐसा भी था जब नीरज चोपड़ा के जीवन में संघर्ष था. वे 12 साल की उम्र में ही 90 किलो के हो गए थे. इतनी कम उम्र में इतना ज्यादा वजन किसी भी बच्चे के लिए सामान्य नहीं. ओबिसिटी का सामना करने के बाद भी नीरज ने खुद को ट्रॉन्सफॉर्म करने की ठानी और आज हकीकत सबके सामने है. नीरज ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस मौके पर बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने भी उन्हें बधाई दी है जो खुद मोटापे की समस्या से जूझ चुके हैं. 

अर्जुन ने नीरज को सराहा

अर्जुन कपूर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में नीरज की एक फोटो शेयर की है. ये किसी न्यूज पोर्टल द्वारा लिखा गया आर्टिकल है. इसका स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए अर्जुन ने कहा कि- मोटापे से सामना करना शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत थकाऊ होता है. इस लड़के ने ना सिर्फ अपना मोटापा कम किया बल्कि इसने देश के लिए गोल्ड मेडल भी जीता. नीरज आप मेरे लिए और पूरे देश के लिए एक प्रेरणा का श्रोत हैं. 

अर्जुन कपूर की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट
अर्जुन कपूर की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट

अर्जुन कपूर का ट्रॉन्सफॉर्मेशन भी एक इंस्पिरेशन

किसी से छिपा नहीं है कि बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर भी एक समय में काफी मोटे हुआ करते थे. उनका वजन 150 किलो हो गया था. मगर बॉलीवुड में आने की ललक ने उनका मनोबल बढ़ाया और उन्होंने अपने वजन पर काबू पाया. कई सारे ऐसे एक्टर्स फिल्म इंडस्ट्री में रहे हैं जिन्होंने मोटापे को मात दी है. मगर बचपन की अवस्था में मोटापे को मात देकर 23 साल की उम्र में देश को ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाना वाकई में किसी चमत्कार जैसा लगता है जिसे नीरज ने सच कर दिखाया है.

Neeraj Chopra ने Olympic में जीता गोल्ड, क्यों वायरल हुई अक्षय कुमार की तस्वीर? एक्टर ने किया रिएक्ट

क्या बायोपिक बनी तो अक्षय प्ले करेंगे लीड रोल?

वैसे नीरज को इस जीत के लिए कई सारी इनामी राशी पहले ही मिल चुकी हैं. इसके अलावा अभी से ही उनपर बायोपिक बनने की बात भी चल रही है. नीरज चोपड़ा से जब खुद पूछा गया कि उनकी बायोपिक में कौन उनका रोल बेहतर प्ले कर सकता है तो एक्टर ने इसमें अक्षय कुमार और रणदीप हुड्डा का नाम लिया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें