scorecardresearch
 

CM तीरथ रावत की पत्नी रश्मि ने बताया- मीडिया में नहीं चल रहा था नाम, फिर भी क्यों थी उम्मीद

तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉक्टर रश्मि त्यागी रावत उनकी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की पुरानी सहयोगी हैं. आजतक के साथ खास बातचीत में डॉक्टर रश्मि त्यागी ने कहा कि आज हमारे लिए बड़ा दिन है. पार्टी के सारे कार्यकर्ताओं और परिवार के लिए यह बहुत बड़ा दिन है.

X
तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉक्टर रश्मि त्यागी (फोटो-वीडियो ग्रैब) तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉक्टर रश्मि त्यागी (फोटो-वीडियो ग्रैब)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जो जिम्मेदारी मिली है उसमें वे सफल होंगेः रश्मि
  • गांव से आया एक छोटा कार्यकर्ता हूंः तीरथ सिंह रावत
  • तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

उत्तराखंड को तीरथ सिंह रावत के रूप में नया सीएम मिल गया है. उन्होंने आज बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. मुख्यमंत्री बनने पर तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉक्टर रश्मि त्यागी बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि उनको (तीरथ सिंह) जो जिम्मेदारी मिली है उसमें भी वे सफल होंगे.

तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉक्टर रश्मि त्यागी रावत उनकी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की पुरानी सहयोगी हैं. आजतक के साथ खास बातचीत में डॉक्टर रश्मि त्यागी ने कहा कि आज हमारे लिए बड़ा दिन है. पार्टी के सारे कार्यकर्ताओं के लिए. परिवार के लिए. 

रश्मि ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि तीरथ सिंह इस पद तक पहुंचेंगे. मुझे उम्मीद इसलिए थी क्योंकि जिस तरह की परिस्थितियां चल रही थीं और पार्टी को उसके सिद्धांतों के हिसाब से एक ऐसा शख्स चाहिए था और उस हिसाब से तीरथ सिंह फिट बैठते हैं. भले ही मीडिया में उनका नाम नहीं चल रहा था लेकिन मुझे लग रहा था कि उनको चांस मिलेगा. 

संगठन से जुड़े दौर के बारे में उन्होंने कहा, 'हम दोनों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में साथ काम किया. साथ आगे बढ़े. अब मैं कॉलेज में पढ़ाती हूं.'

तीरथ के व्यवहार के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वे बहुत सरल और शांत हैं. मिलकर रहते हैं. परिवार का ख्याल रखते हैं. अब उनको जो जिम्मेदारी मिली है उसमें भी वे सफल होंगे.

इससे पहले आजतक के साथ खास बातचीत में उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा, 'मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे यह पदभार दिया. मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, मैंने कभी कल्पना नहीं की थी. जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.'

मेरठ का दामाद बना उत्तराखंड का सीएम
मेरठ स्थित कैलाश पूरी में उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत की ससुराल है. मेरठ की रश्मि त्यागी से तीरथ सिंह रावत की शादी 9 दिसंबर 1998 में हुई थी. रश्मि विद्यार्थी परिषद से जुड़ी रही हैं. वह मिस मेरठ और मिस आर जी भी रही हैं.

तीरथ सिंह रावत के उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बनने पर मेरठ में भी खुशी है. तीरथ की सासु मां की खुशी का ठिकाना नहीं है. संस्कृत में मंत्रोच्चारण करके उन्होंने अपने दामाद को शुभकामनाएं दी हैं. ससुराल में मिठाई बांटी जा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें