scorecardresearch
 

तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के CM, कहा- सबको साथ लेकर चलूंगा, RSS में यही ट्रेनिंग पाई

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा, 'मैंने अटल जी के साथ कार्यकर्ता के रूप में काम किया. अटल जी ने हमारे साथ जमीन पर बैठकर खाना खाया. ट्रेन में तीसरी श्रेणी में यात्रा की इससे मुझे प्रेरणा मिली. मेरी सफलता में RSS के अलावा पत्नी, माता-पिता सबका हाथ है.

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत (फाइल-ट्विटर) उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत (फाइल-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'जनता के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा'
  • गांव से आया एक छोटा कार्यकर्ता हूंः तीरथ सिंह रावत
  • तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड की कमान अब तीरथ सिंह रावत को सौंपी गई है. तीरथ सिंह रावत ने आज राज्य के 9वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस मौके पर तीरथ सिंह रावत ने आजतक के साथ खास बातचीत की और अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि वह जनता के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

आजतक के साथ खास बातचीत में नए मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत से जब उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी. मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे यह पदभार दिया. मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, मैंने कभी कल्पना नहीं की थी. जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.'

सबको साथ लेकर चलूंगाः तीरथ सिंह रावत

राज्य के मुख्यमंत्री बनने पर प्राथमिकता के बारे में तीरथ सिंह रावत ने कहा, 'आम जनता को विश्वास में लेकर आगे बढ़ने का काम करूंगा. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो काम किया उनको लेकर आगे बढ़ूंगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चार धाम रोड प्रोजेक्ट और ऋषिकेश रेल परियोजना को आगे बढ़ाना है.' उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर काम करेंगे. जिनके लिए उत्तराखंड बना यहां की खेती, पर्यटन को आगे बढ़ाना मेरी प्राथमिकता होगी.

आपकी सफलता में किसका हाथ है, के सवाल पर राज्य के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा, 'मैंने अटल जी के साथ कार्यकर्ता के रूप में काम किया. अटल जी ने हमारे साथ जमीन पर बैठकर खाना खाया. ट्रेन में तीसरी श्रेणी में यात्रा की इससे मुझे प्रेरणा मिली. मेरी सफलता में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अहम भूमिका है और मुझे यहीं से प्रेरणा मिली. पत्नी, माता-पिता सबका हाथ है.

पार्टी में जारी विरोध से कैसे निपटेंगे, के सवाल पर तीरथ सिंह ने कहा, सबको साथ लेकर चलूंगा. मैंने आरएसएस में सबको साथ लेकर चलने की ट्रेनिंग पाई है.'

गौरतलब है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ लंबे समय से बीजेपी के अंदर ही विरोध के स्वर उठ रहे थे. बीजेपी के विधायक ही अपने मुक्यमंत्री से नाराज थे, जिसके चलते पार्टी हाईकमान को आखिरकार नेतृत्व परिवर्तन करना पड़ा और त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह अब तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें