scorecardresearch
 

चारधाम यात्रा में 34 श्रद्धालुओं की मौत, BJP प्रवक्ता बोले- मोक्ष प्राप्ति की वजह से मर रहे

Uttarakhand: चारधाम यात्रा के दौरान अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग हार्टअटैक तो कई अन्य हादसों में अपनी जान गंवा चुके हैं. लगातार हो रही मौतों पर जहां विपक्ष सरकार पर हमलावर है, तो केंद्र सरकार ने भी इस पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. लेकिन भाजपा प्रवक्ता इन सब मौतों को लेकर एक अजीब तर्क दे रहे हैं.

X
चारधाम यात्रा में अब तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच चुके हैं. (फाइल फोटो) चारधाम यात्रा में अब तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच चुके हैं. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड में अब तक 34 श्रद्धालुओं की मौत
  • मोक्ष प्राप्ति की वजह से मर रहे श्रद्धालु: BJP

उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान शुक्रवार तक 34 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. इस मामले में सरकार और स्वास्थ्य विभाग अपनी-अपनी सफाई देने में लगे हुए हैं. वहीं, राज्य बीजेपी के प्रवक्ता शादाब शम्स ने अजीब तर्क दिया है कि श्रद्धालुओं की मौत धार्मिक आस्था की वजह से हो रही है. इसमें मोक्ष प्राप्ति भी एक वजह है.  

BJP प्रवक्ता शादाब शम्स का कहना है कि लोगों की आस्था है कि चारधाम में मोक्ष प्राप्त होता है. इस धारणा से भी लोग यहां आते हैं. इसके साथ ही शम्स ने आगे कहा, जिन श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान मृत्यु हुई है, वो लोग बद्रीनाथ और केदारनाथ में अपनी आस्था प्रकट करते हुए मोक्ष के लिए चारधाम यात्रा पर आए थे और उन्होंने अपनी बीमारियों को छिपाया था ताकि दर्शन हो जाएं. यही वजह उनकी मृत्यु का कारण बनी.

उत्तराखंड BJP के प्रवक्ता शादाब शम्स

सरकार की ओर से बेहतर इंतजाम

बीजेपी प्रवक्ता शादाब ने कहा, धार्मिक मान्यता के अनुसार श्रद्धालुओं का मानना है कि यदि चारधाम में मृत्यु हो जाती है, तो उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है. यही वजह है कि श्रद्धालु अपनी बीमारी को छिपाते हुए बहानेबाजी करके दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. गंभीर बीमारी की वजह से उनकी मृत्यु हो जा रही है. जबकि सरकार की ओर से  श्रद्धालुओं के लिए धामों में बेहतर व्यवस्थाएं की गई हैं. सरकार की ओर से इस यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. देखें Video:-

कांग्रेस ने BJP सरकार को घेरा

उधर, कांग्रेस लगातार बीजेपी की पुष्कर सिंह धामी सरकार को चारधाम में अव्यवस्था के लिए घेर रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि चारधाम में न तो स्वास्थ्य को लेकर सरकार ने कोई व्यवस्था की है और न ही ऑक्सीजन के कहीं इंतजाम हैं. साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में भी लोगों की जान जा रही है. हमने इसको लेकर सरकार को पहले ही चेताया था, अगर सरकार ने उनकी बात का संज्ञान लिया होता तो हालात कुछ और होते.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें