scorecardresearch
 

उत्तराखंड में AAP के चुनावी वादे पर मेहरबान जनता, मुफ्त बिजली के लिए 7 दिन में 1,39,000 रजिस्ट्रेशन

दिल्ली को फ्री बिजली देने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी सरकार बननने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है. राज्य में अब तक 1,39,000 लोगों ने फ्री बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन किया है.

X
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-PTI) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घर-घर जाकर जागरूकता फैलाएंगे कार्यकर्ता
  • मुफ्त बिजली पर उत्तराखंड में AAP की सियासत
  • बड़ी संख्या में मुफ्त बिजली अभियान से जुड़ रहे लोग

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) अब पूरे दमखम के साथ उत्तराखंड में चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फ्री बिजली देने के बाद सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि उत्तराखंड में अगर सरकार बनती है तो 300 यूनिट तक वे फ्री बिजली देंगे. आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में उन लोगों का रजिस्ट्रेशन करा रही है, जो मुफ्त में बिजली पाना चाहते हैं.

AAP के मुताबिक, 7 दिनों के भीतर 1,39,000 लोगों ने उत्तराखंड में फ्री बिजली के रजिस्ट्रेशन किया है. आम आदमी पार्टी ने इन सभी लोगों को एक गारंटी कार्ड भी सौंपा है. विधानसभा चुनावों के लिए टीम अरविंद केजरीवाल ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है. पार्टी कार्यकर्ताओं में बड़ी संख्या में लोगों के आने से उत्साह देखने को मिल रहा है. 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि आने वाले दिनों में और ज्यादा लोग पार्टी के साथ जुड़ेंगे. मुफ्त बिजली अभियान के जरिए AAP की कोशिश है कि उत्तराखंड के दूरस्थ इलाकों में भी हर घर तक पहुंचा जा सके. इस अभियान के तहत 10,000 कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को मुफ्त बिजली योजना से जोड़ेंगे.

उत्तराखंड चुनाव: BJP का मोदी कार्ड, कांग्रेस का युवा चेहरा और AAP का कर्नल पर दांव!

फ्री बिजली के फायदे समझाएंगे AAP कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी की फ्री बिजली की रणनीति पर कार्यकर्ताओं का पूरा फोकस है. ऐसा हो सकता है कि अब राज्य की सियासत में फ्री बिजली पर जमकर सियासत होगा. AAP के 10 हजार कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगों को फ्री बिजली के फायदे समझाएंगे.

लोगों को दिया जा रहा है गारंटी कार्ड

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता रविन्द्र जुगरान ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल की ओर से 300 यूनिट मुफ्त बिजली घोषणा के बाद उत्तराखंड की जनता में बेहद उत्साह देखा जा रहा है. इसी के तहत पार्टी द्वारा शुरू फ्री बिजली गारंटी कार्ड अभियान के तहत पिछले 7 दिन में अब तक कुल 1 लाख 39 हजार लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. इन सभी लोगों को पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा गारंटी कार्ड दिया जा चुका है.'

जागरूकता अभियान चलाएगी AAP

AAP के इस रजिस्ट्रेशन अभियान से पूरे उत्तराखंड से लोग बड़ी तादात में जुड़ रहे हैं. आने वाले समय में पार्टी घर-घर जाकर लोगों तक पहुंच बनाएगी और  फ्री बिजली कार्ड को लेकर जनता को जागरुक करेगी. इतनी बड़ी तादाद में सिर्फ 7 दिन में लोगों के जुड़ने से ये तो साफ हो गया कि राजनीति पार्टियां मुफ्त ऐलान से अपने समीकरण साध रही हैं.

उत्तराखंड प्रदेश ही नहीं पूरे देश में तमाम राजनीतिक पार्टियां फ्री सामान, व अन्य चीजों के वायदे कर रही हैं. अच्छा तब होता जब चुनावी समर में पार्टियां रोजगार की बातें करतीं, जो कोरोना काल में लोगों के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है.

यह भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें