scorecardresearch
 

उत्तराखंड चुनाव में AAP का मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं कर्नल अजय कोठियाल, सिसोदिया ने दिए संकेत

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसके संकेत दिए हैं. उत्तराखंड दौरे पर गए सिसोदिया ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हमारी पार्टी कर्नल कोठियाल के चेहरे पर उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है

AAP रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को सीएम पद का दावेदार बना सकती है AAP रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को सीएम पद का दावेदार बना सकती है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP का मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं कर्नल अजय कोठियाल
  • राष्ट्रवाद के मुद्दे को हवा देने की कोशिश

उत्तराखंड (Uttarakhand Election) के चुनाव नजदीक हैं और सियासी समीकरण साधने के लिए तमाम पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. इस बार आम आदमी पार्टी भी पहाड़ी राज्य में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है. मुफ्त बिजली के वादे के बाद अब पार्टी ने संकेत दिए हैं कि उनकी तरफ से रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को आगामी चुनाव में मुख्ममंत्री पद का दावेदार बनाया जा सकता है.

AAP का मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं कर्नल अजय कोठियाल

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसके संकेत दिए हैं. उत्तराखंड दौरे पर गए सिसोदिया ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हमारी पार्टी रिटायर्ड कर्नल कोठियाल के चेहरे पर उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है और यह माना जा रहा है कि जल्दी ही इसका औपचारिक ऐलान भी किया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि कर्नल अजय कोठियाल हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

उनके शामिल होने के बाद से ही आप ने उत्तराखंड चुनाव में अपनी तैयारी तेज कर दी थी. आप को लगातार एक मजबूत और स्थानीय चेहरे की तलाश थी, कोशिश की जा रही है थी कि बीजेपी और कांग्रेस को बेहतरीन अंदाज में टक्कर दी जा सके. अब ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी ने अपना मन बना लिया है और कुछ दिनों में उनकी तरफ से बड़ा ऐलान किया जा सकता है. वैसे मनीष सिसोदिया की तरफ से पहले ही चुनावी माहौल सेट करने की कवायद कर दी गई है.

राष्ट्रवाद के मुद्दे को हवा देने की कोशिश

मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बदले गए दो मुख्यमंत्रियों को लेकर बीजेपी की आलोचना करते हुए सिसोदिया ने सवाल पूछा कि आखिर उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन हो, भ्रष्ट नेता या देशभक्त फौजी? उनका इतना कहना ही बता रहा है कि पार्टी इस बार उत्तराखंड चुनाव में राष्ट्रवाद के मुद्दे को भी हवा देने जा रही है और बीजेपी की पिच पर खेलने की तैयारी कर रही है.

आम आदमी पार्टी की चुनाव तैयारी की बात करें तो सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से हर परिवार के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराने का ऐलान कर दिया गया है. अपने इस वादे के दम पर पार्टी ने बड़े स्तर पर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है. उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभाओं में 5 गाड़ियां दौड़ रही हैं जहां हर किसी को मुफ्त बिजली वाला गारंटी कार्ड दिया जा रहा है. 15 अगस्त को आम आदमी पार्टी का यह कैंपेन खत्म होगा और उसका दावा है कि तब तक वह राज्य के सभी 17000 गांव तक अपनी पहुंच बनाने में कामयाब हो जाएगी.

खबर ये भी है कि कर्नल अजय कोठियाल के नाम पर औपचारिक घोषणा करने के बाद सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान भी किया जाएगा ताकि उन्हें चुनाव प्रचार करने के लिए जनता तक पहुंच बनाने के लिए पर्याप्त समय मिल सके. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें