scorecardresearch
 

UP: बाराबंकी की सड़कों पर उतरे यमराज, लोगों को सिखाए ट्रैफिक रूल्स, देखें VIDEO

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस लोगों को समझाने के लिए नए-नए प्रयोग करती रहती है. ऐसे ही एक अनोखी पहल बाराबंकी में की गई. यहां लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए सड़कों पर यमराज को उतारा गया. इस दौरान ट्रैफिक नियमों तोड़ने वाले लोगों को नियमों का पालन करने की चेतावनी दी गई. 

X
सड़को पर लोगों को जागरूक करते यमराज
सड़को पर लोगों को जागरूक करते यमराज

यूपी के बाराबंकी में सड़क पर अचानक पुलिस की जगह यमराज को देखकर लोग डर गए. यमराज ने बगैर हेलमेट और सीट बेल्ट पहने लोगों को रोककर सड़क सुरक्षा के नियम समझाए. यमराज ने नियमों का पालन करने वाले लोगों को लंबी उम्र का आशीर्वाद भी दिया.

वहीं, ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने वाले लोगों को नियमों का पालन करने की चेतावनी दी. साथ ही कहा कि आपकी एक लापरवाही पर सीधे मुझे लेने आना पड़ेगा. दरअसल, उत्तर प्रदेश में नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है.

ऐसे में पूरे जिले के साथ बाराबंकी में भी सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट और चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने लिए प्रेरित किया जा रहा है. 

यहां देखें वीडियो...

यमराज ने संभाली जागरूकता अभियान की कमान 

इसके साथ ही कार और बाइक चालक को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए उत्साहित किया जाता है. इस बार जागरूकता अभियान की कमान यमराज ने संभाली है. इसके साथ ही सड़कों पर वाहन चला रहें लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह ने बताया, "हमेशा लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाता है. मगर, कुछ लोग नियमों की अनदेखी करते हैं. इसको ही लेकर लखनऊ में तैनाती के दौरान कुछ युवा और उनकी टीम उनसे संपर्क में आई. इसके बाद उन्होंने लोगों को जागरूक करने की यह तरकीब निकाली. इसके तहत ही उन लोगों ने यमराज बनकर लोगों को जागरूक करने की ठानी."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें