scorecardresearch
 

UP Night Curfew: यूपी सरकार ने नाइट कर्फ्यू में दी एक घंटे की ढील, जानिए कितने बजे से होगा लागू

कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आने के बाद यूपी की योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू को लेकर अहम फैसला लिया है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की और ढील दी है. अब रात 10 बजे के बजाय 11 बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा

UP सीएम योगी आदित्यनाथ UP सीएम योगी आदित्यनाथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 बजे नहीं, रात 11 बजे से लागू होगा नाइट कर्फ्यू
  • सुबह छह बजे तक चलेगा नाइट कर्फ्यू
  • पिछले 24 घंटों में यूपी में सिर्फ 22 कोविड-19 केस

कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आने के बाद यूपी की योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू को लेकर अहम फैसला लिया है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की और ढील दी है. अब रात 10 बजे के बजाय 11 बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा. इस तरह से रोजाना एक घंटे से ज्यादा दुकानें खोली जा सकेंगी. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में महज 22 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं.

'ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट' के रास्ते पर चल रही राज्य सरकार ने पिछले 24 घंटों में 1.82 लाख कोरोना जांच की है. एक्टिव मामलों की संख्या में भी कमी आई है, जिसके बाद यह आंकड़ा 227 पर पहुंच गया है. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय कोविड समीक्षा बैठक में कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति में सुधार को देखते हुए रात्रि 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात का कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा. 

सीएम ने कहा कि राज्य को महामारी की तीसरी लहर की संभावना से बचाने के साथ-साथ 'जीवन और आजीविका' दोनों को बचाने के उद्देश्य से राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. सीएम ने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सभी दुकानें, बाजार और सार्वजनिक स्थान रात 11 बजे तक बंद कर दिए जाएं और कोई भी व्यक्ति सड़कों पर बेवजह न घूमे.

टीकाकरण पर यूपी ने बनाया रिकॉर्ड
कोरोना वायरस के खिलाफ जारी टीकाकरण में यूपी ने एक दिन में 33.42 लाख वैक्सीन लगाकर रिकॉर्ड बनाया है. जब से टीकाकरण चालू हुआ है, तबसे किसी भी राज्य ने एक दिन में इतनी वैक्सीन नहीं लगाई है. तकरीबन एक महीने के भीतर यूपी सरकार ने एक दिन में 30 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया है. 6 सितंबर को यूपी में 3342360 टीके की डोजेज लगाई गईं. इसके साथ ही कुल डोज का आंकड़ा बढ़कर 80878135 पहुंच गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें