scorecardresearch
 

तालिबान पर बोले CM योगी- अफगानिस्तान में महिलाओं-बच्चों का कत्लेआम, कुछ लोग बेशर्मी से कर रहे हैं समर्थन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. यूपी सीएम ने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (PTI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तालिबान का समर्थन करने वालों पर बरसे योगी
  • अफगानिस्तान में हो रहा महिलाओं पर अत्याचार: योगी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद उसको लेकर भारत में लगातार बयानबाजी हो रही है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) में विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. यूपी सीएम ने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं. 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ महिलाओं के उत्थान की बात करते हैं. ऐसे लोगों की सच्चाई सामने आनी चाहिए. 


दरअसल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को विधानसभा में संबोधन कर रहे थे. तब उन्होंने अपनी सरकार की योजनाओं को गिनाया, साथ ही विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना भी साधा. 

 

हाल ही में यूपी से आए थे कई विवादित बयान

बता दें कि हाल ही में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान के समर्थन में बयान दिया था. उन्होंने तालिबान की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से की थी और कहा था कि तालिबानियों ने मुल्क को आज़ाद करवाया है. इसी के बाद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का केस दर्ज हो गया था. इनके अलावा मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने भी विवादित बयान दिया और कहा कि यूपी में भी तालिबान जैसा काम हो रहा है. 

सीएम योगी ने गिनाई सरकार की योजनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में हाल ही में पेश किए गए बजट की बात की. सीएम योगी ने कहा कि बजट में युवाओं को रोजगार देने के लिए बात की गई है, इसके अलावा एक करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन देने की योजना है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो पहले अयोध्या में झांकते तक नहीं थे, आज कह रहे हैं कि राम हमारे हैं. 

यूपी सीएम ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए मंहगाई भत्ता में वृद्धि की गई है, केंद्र पहले ही इसमें बढ़ोतरी कर चुकी है. सीएम योगी ने दावा किया कि देश में आज दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था उत्तर प्रदेश की है. 

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 5 वर्ष के दौरान प्रदेश में बजट का दायरा लगभग दोगुना हुआ है. आज हम लगभग 6 लाख करोड़ रुपये तक बज़ट के दायरे को पहुंचाने में सफल रहे हैं. कभी यूपी सिर्फ दंगों में नंबर एक रहता था, लेकिन अब यहां एक भी दंगा नहीं होता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×