scorecardresearch
 

तालिबान के समर्थन में सपा सांसद शफीकुर्रहमान के बयान पर बीजेपी का निशाना, कहा- मांगें माफी

संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) के तालिबान (Taliban) के समर्थन में दिए गए विवादित बयान के बाद अब बीजेपी ने उनपर निशाना साधा है.

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क. (फाइल फोटो) समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संभल से सपा सांसद हैं शफीकुर्रहमान बर्क
  • तालिबान के समर्थन में दिया था बयान

संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) के तालिबान (Taliban) के समर्थन में दिए गए विवादित बयान के बाद अब बीजेपी ने उनपर निशाना साधा है. बीजेपी ने उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को भी कहा है.

बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि भारत के स्वाधीनता संग्राम सेनानियों की तुलना तालिबानी आतंकियों से कर के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने देश के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वालों का अपमान किया है. यह इनकी मानसिकता दर्शाता है और इस अपमानजनक टिप्पणी के लिए सपा और सांसद  को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.

दरअसल, बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबान पर कब्जे की तुलना भारत में ब्रिटिश राज से कर दी थी. उन्होंने कहा था, हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया. तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया.

इससे  पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनपर निशाना साधते हुए कहा था कि, समाजवादी पार्टी में कुछ भी हो सकता है. अगर कोई ऐसा बयान देता है तो फिर उसमें और पाकिस्तान पीएम इमरान खान में अंतर नहीं है. बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान ने सत्ता पर कब्जा जमा लिया है. अफगानिस्तान में दहशत का माहौल है. लोग अपनी जान बचाने के लिए देश छोड़कर भाग रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें