scorecardresearch
 

'UP में का बा' गाने वाली नेहा सिंह राठौर बनीं यूपी की बहू, जानिए कौन है दूल्हा

'यूपी में का बा' गाकर सुर्खियां बंटोरने वाली बिहार की नेहा सिंह राठौर अब उत्तर प्रदेश की बहू बन गई हैं. नेहा सिंह राठौर की शादी 21 जून को अंबेडकरनगर के रहने वाले हिंमाशु सिंह से हुई.

X
हिमांशु सिंह के साथ नेहा सिंह राठौर की शादी हिमांशु सिंह के साथ नेहा सिंह राठौर की शादी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले साल ही हुई थी सगाई
  • मां के निधन से टली थी शादी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान 'यूपी में का बा' गाकर सुर्खियां बंटोरने वाली बिहार की नेहा सिंह राठौर अब उत्तर प्रदेश की बहू बन गई हैं. नेहा सिंह राठौर की शादी 21 जून को अंबेडकरनगर के रहने वाले हिंमाशु सिंह से हुई. यूपी की राजधानी लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में हुई. इस शादी से मीडिया और नेताओं को दूर रखा गया.

हिमांशु और नेहा की सगाई पिछले साल हो गई थी. सूर्यकान्त सिंह के पुत्र हिमांशु सिंह मूल रूप से अम्बेडकरनगर के थाना महरुआ के गांव हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं. यह शादी जून 2021 में होने वाली थी. हालांकि कोरोना वायरस ने ऐसी दस्तक दी कि उनके होने वाले पति हिमांशु की मां उषा सिंह कोविड की चपेट में आ गई और उनका निधन हो गया. फिर शादी टल गई थी.

कौन हैं नेहा सिंह राठौर?

बिहार के कैमूर जिले की रहने वाली नेहा सिंह राठौर का जन्म 1997 में हुआ था. यूपी चुनाव के दौरान नेहा का 'यूपी में का बा' काफी फेमस हुआ था. यू-ट्यूब पर इस गाने के पहले पार्ट को 8 मिलियन से अधिक व्यू मिल चुका है. इसके बाद नेहा ने 'यूपी में का बा' के दो और पार्ट बनाए थे, जिसने व्यू भी मिलियन में हैं. नेहा यूपी चुनाव के दौरान काफी फेमस हुई थीं.

बिहार में जन्मीं नेहा सिंह राठौर ने अपनी स्नातक की पढ़ाई कानपुर विश्वविद्यालय से की है. नेहा सिंह राठौर ने अपने सिंगिंग करिअर की शुरुआत साल 2018 में की थी और वह लोकगीत गाती हैं. इसके साथ ही वह सामाजिक मुद्दों पर गीत गाती हैं. बहुत कम वक्त में उन्होंने भोजपुरी दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बना ली है.

कौन हैं हिमांशु सिंह?

हिमांशु सिंह अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया के निवासी के मूल निवासी हैं. इनके पिता सूर्यकांत सिंह प्रयागराज में टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में सीनियर सेल्स ऑफिसर थे, जो अब पेंट का कारोबार करते हैं. हिमांशु ने हाई स्कूल तक की पढ़ाई अम्बेडकरनगर से की है और फिर आगे की पढ़ाई प्रयागराज से की.

यहां से ग्रेजुएशन करने के बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने दिल्ली चले गए थे. 2018 से वह दिल्ली में कोचिंग से जुड़े हैं और लेखन का कार्य करते हैं.

(रिपोर्ट- केके पांडेय)

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें