scorecardresearch
 

काशी विश्वनाथ धाम में मांधातेश्वर मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, शिखर का एक हिस्सा टूटा

आकाशीय बिजली गिरने से बहुत तेज धमाका हुआ और काफी दूर तक इसकी चमक दिखाई दी. बारिश रुकने बाद नुकसान का अंदाजा हुआ. मंदिर का शिखर के कई टुकड़े जमीन पर गिरे पड़े थे.

X
आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर के शिखर का एक हिस्सा टूटकर गिरा (फोटो-आजतक) आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर के शिखर का एक हिस्सा टूटकर गिरा (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • काशी विश्वनाथ धाम पर गिरी आकाशीय बिजली
  • बिजली गिरने से शिखर का एक हिस्सा टूटा

वाराणसी के लोगों को भीषण उमस भरी गर्मी के बाद कुछ राहत मिली. तेज हवाओं के साथ बारिश की बौछारों ने मौसम को सुहाना बना दिया. इसके साथ ही एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. विश्वनाथ धाम में मांधातेश्वर मंदिर के शिखर पर आकाशीय बिजली गिरी. जिससे शिखर का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. गनीमत यह रही कि उस समय वहां पर कोई मौजूद नहीं था.

महादेव मंदिर के पुजारी मांगातेश्वर ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से बहुत तेज धमाका हुआ और काफी दूर तक इसकी चमक दिखाई दी. बारिश रुकने बाद नुकसान का अंदाजा हुआ. मंदिर के शिखर के कई टुकड़े जमीन पर गिरे पड़े थे. शुक्र की बता यह रही की बारिश की वजह से सब लोग अंदर थे. वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था. मंदिर प्रशासन ने मलबे को हटाया और मरम्मत के काम में जुट गया. 

बता दें, मंगलवार को वारणसी समेत पूर्वांचल के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. पिछले कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए मॉनसून की पहली बारिश राहत बनकर आई. इस दौरान कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई. बारिश की वजह से वाराणसी में पारा लुढ़कर 27 डिग्री पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें