scorecardresearch
 

गाजियाबाद: हैकर्स ने सरकारी अफसर से मांगे 10 करोड़ रुपये, दी निजी तस्वीरें वायरल करने की धमकी

वसुंधरा कॉलोनी के रहने वाले एक शख्स ने शनिवार को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास एक धमकी भरा ई-मेल आया है जिसमें उससे 10 करोड़ रुपये की मांग की गई है. पीड़ित शख्स का नाम राजीव कुमार है.

हैकरों ने शख्स से 10 करोड़ रुपये की मांग की है. (सांकेतिक फोटो) हैकरों ने शख्स से 10 करोड़ रुपये की मांग की है. (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैकर्स ने मांगे 10 करोड़ रुपये
  • निजी जानकारियां वायरल करने की धमकी
  • गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी का रहने वाला है शख्स

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हैकर्स ने एक सरकारी अफसर से 10 करोड़ रुपये की मांग की है. रकम नहीं देने पर उसकी निजी जानकारियां इंटरनेट पर शेयर कर देने की धमकी दी है. पुलिस के मुताबिक हैकर्स ने शख्स को उसकी निजी फोटो और परिवार की भी जानकारी सार्वजनिक करने की धमकी दी है.

पीड़ित सरकारी अधिकारी का नाम राजीव कुमार है. वह वसुंधरा कॉलोनी के रहने वाले हैं शनिवार को उन्होंने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास एक धमकी भरा ई-मेल आया है, जिसमें उससे 10 करोड़ रुपये की मांग की गई है.ई-मेल में कहा गया है कि अगर उसने 10 करोड़ रुपये नहीं दिए तो उसकी निजी जानकारियां, फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे.

राजीव के मुताबिक उन्होंने पहले इस धमकी भरे  ई-मेल को गंभीरता से नहीं लिया. लेकिन साइबर अपराधियों ने ई-मेल भेजने के बाद उन्हें परेशान कर शुरू कर दिया. बदमाशो ने उनके घर की डोर बेल भी बजाई और उसके बाद ई-मेल के जरिए इस बात की जानकारी भी. इतना ही नहीं उन्होंने 10 करोड़ रुपये नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है.

पुलिस डीएसपी अंशु जैन ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आईटी एक्ट की धारा 66डी के तहत भी केस दर्ज किया गया है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि हैकर्स लगातार पीड़ित की पारिवारिक गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं और उनका उत्पीड़न कर रहे हैं. पुलिस की साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है और हैकर्स को पकड़ने की कोशिश कर रही है. वहीं, एसपी ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि सभी पहलूओं से मामले की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें