scorecardresearch
 

UP: सीएम योगी ने झांसी में की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने बुंदेलखंड में चल रही योजनाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

X
सीएम योगी (फाइल फोटो) सीएम योगी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम योगी ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक
  • बुंदेलखंड में योजनाओं को पूरा करने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसमें उन्होंने बुंदेलखंड की योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को बुंदेलखंड की सभी परियोजनाओं की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए.
सीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन (JJM) के अंतर्गत लंबित कार्यों को समयबद्ध रूप से पूरा किया जाए. सभी कार्य निर्धारित समय और मानकों के अनुरूप पूरे किए जाएं. अधिकारी अपने कार्यालयों में जनसुनवाई सुनिश्चित करें और जनप्रतिनिधियों के साथ लगातार संवाद बनाए रखें. साथ ही उन्हें महत्वपूर्ण परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी जाए.

प्रतिनिधियों से संवाद करें अधिकारी

इसके अलावा सीएम ने महीने में एक बार व्यापारी, उद्योग बंधु और जन प्रतिनिधियों के साथ संवाद करने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा मीटिंग में ललितपुर में फार्मा पार्क की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. एरेच बांध के संबंध में भी जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने के लिए कहा है. सीएम ने कायाकल्प योजना को जनसहभागिता से आगे बढ़ाने के लिए भी कहा है. बुंदेलखंड के अधिकारियों को सीएम ने आरोग्य मेला का नियमित आयोजन करने के लिए कहा और प्राकृतिक खेती एवं नेचुरल फॉर्मिंग को आगे बढ़ाने भी निर्देश दिए. सीएम ने बच्चों की यूनिफॉर्म, बैग, जूता, मौजा के लिए धनराशि का उपयोग किया जाए.

एक लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर उतारे गए

सीएम ने बताया कि प्रदेश में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं, जिन लाउडस्पीकरों को उतारा गया है वो दोबारा न लगाए जाएं. धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के अंदर ही सीमित होने चाहिए. उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी पर्व या त्योहार का आयोजन सड़क पर न हो.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें