scorecardresearch
 

जब भारत-पाकिस्तान करते हैं बात, वीडियो वायरल

AIB ने भारत और पाकिस्तान के आम लोगों की बात कराई तो दुश्मनी की नहीं बल्कि प्यार की बातें हुई, बातें हुई मानवीय भावनाओं की, सलमान खान और लड़के-लड़कों की, कराची और जयपुर की.

फोन पर बात करते हुए भारत-पाकिस्तान के नागरिक फोन पर बात करते हुए भारत-पाकिस्तान के नागरिक

अगस्त 1947 में गुलामी की जंजीरें टूटी और दुनिया के मानचित्र पर भारत व पाकिस्तान के रूप में दो देश उभरे. धर्म के आधार पर संयुक्त भारत का एक हिस्सा टूटकर पाकिस्तान बन गया. आजादी के साथ ही दोनों देशों को एक-दूसरे की दुश्मनी भी विरासत में मिली. दोनों देश आजादी के बाद से अब तक 4 बड़े युद्दों में आमने-सामने आ चुके हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी पर रोज गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं.

ऐसा नहीं है कि अब दोनों देशों के बीच सिर्फ नफरत का ही रिश्ता है. दोनों तरफ के लोगों के दिलों में अब भी प्यार है. पाकिस्तान में बॉलीवुड की फिल्में और एक्टर्स पसंद किए जाते हैं तो भारत में पाकिस्तान के सुरों के कायलों की भी कमी नहीं. दोनों तरफ की सरकारें, सेनाएं और खुफिया विभाग चाहे जो करें, लेकिन अब भी दोनों मुल्कों के लोगों के दिल एक दूसरे से बात करते हैं. दोनों देशों के आम लोगों को एक साथ बिठा दिया जाए या फोन पर बात कराई जाए तो उनमें दुश्मनी की नहीं प्यार की बातें होती हैं.

AIB ने दोनों देशों के आम लोगों से जुड़ी ऐसी ही बात को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सामने रखा है. एआईबी के इस वीडियो में जब भारत और पाकिस्तान के आम लोगों की बात कराई गई तो दुश्मनी की नहीं बल्कि प्यार की बातें हुई, बातें हुई मानवीय भावनाओं की, सलमान खान और लड़के-लड़कों की, कराची और जयपुर की.

15 अगस्त को अपलोड किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 46 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. वीडियो वायरल हो रहा है.

देखें एआईबी का मजेदार वीडियो: When India Spoke to Pakistan

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें