scorecardresearch
 

भोपाल में योग दिवस के कार्यक्रम में PM मोदी की फोटो नहीं, मेयर ने जताई आपत्ति

भोपाल के लाल परेड मैदान में सामूहिक योग कार्यक्रम में राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी और भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने शिरकत की. इसी कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर न पाकर महापौर आलोक शर्मा भड़क गए.

X
योग कार्यक्रम में भड़के मेयर योग कार्यक्रम में भड़के मेयर

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर सामूहिक योग का आयोजन किया गया, लेकिन राजधानी भोपाल में हुए कार्यक्रम में एक तस्वीर की वजह से विवाद खड़ा हो गया.

भोपाल के लाल परेड मैदान में सामूहिक योग कार्यक्रम में राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी और भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने शिरकत की. इसी कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर न पाकर महापौर आलोक शर्मा भड़क गए. दरअसल सामूहिक योग के इस कार्यक्रम के लिए मंच पर जो बैनर लगाया गया था उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर तो नहीं थी, लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की तस्वीर जरूर थी और बस उसी को लेकर महापौर आलोक शर्मा का पारा चढ़ गया.

हालांकि उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार नहीं किया और मंच पर जाकर योग भी किया, लेकिन कार्यक्रम खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी नाराजगी जताई. मेयर आलोक शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नहीं आए और उनकी बड़ी-बड़ी तस्वीर पोस्टर में थी पर पीएम मोदी ने तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग को वो पहचान दी जिसके बाद 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया उनकी फोटो क्यों नहीं लगाई गई. मेयर आलोक शर्मा ने पीएम की फोटो न होने को प्रोटोकॉल का उल्लंघन बताया.

मंत्री बोले- फोटो की राजनीति नहीं करते

भले ही पीएम मोदी की फोटो नहीं होने पर महापौर ने आपत्ति जताई हो, लेकिन कांग्रेस सरकार में मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि वो फोटो की राजनीति नहीं करते. मेयर के आरोपों पर उन्होंने कहा कि वो पता लगाएंगे कि क्या इस कार्यक्रम में पीएम फोटो का लगता था या नहीं और अगर लगता है तो वो आगे से अफसरों से इसका ध्यान रखने को बोलेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें