scorecardresearch
 

TMC विधायकों के साथ ममता की बैठक आज, राज्यपाल से भी करेंगी मुलाकात

पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पार्टी के विधायकों के साथ मीटिंग करेंगी. वह आज शाम 7 बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर सकती हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शाम 4 बजे होगी विधायकों की बैठक
  • शाम 7 बजे राज्यपाल से मिलेंगी ममता

पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पार्टी के विधायकों के साथ मीटिंग करेंगी. यह बैठक शाम 4 बजे टीएमसी मुख्यालय पर होगी. इस बैठक में ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुनने की औपचारिक प्रक्रिया हो सकती है. 

इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम 7 बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर सकती हैं. बताया जा रहा है कि ममता की ओर से राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. इसके बाद राज्यपाल की ओर से ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

ममता बनर्जी को मिलीं 213 सीटें
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. विधानसभा चुनाव के नतीजों में टीएमसी ने 213 सीटें हासिल कीं. वहीं बीजेपी को 77 सीटों पर संतोष करना पड़ा. जीत के बाद ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि वो बंगाल के विकास के लिए आगे भी काम जारी रखेंगी.

ममता बनर्जी ने कहा कि अब उनकी सबसे पहली प्राथमिकता राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने पर काम करना है, जिसके लिए उन्होंने केंद्र से भी मदद की अपील की.

नंदीग्राम सीट पर हारीं ममता
पश्चिम बंगाल में प्रचंड जीत के बावजूद ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी से हार का सामना करना पड़ा. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के नतीजे के खिलाफ कोर्ट में अपील करने की बात कही है. ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव में धनबल, बाहुबल और माफियाओं का इस्तेमाल किया गया.

ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम को लेकर हमने चुनाव आयोग से शिकायत की थी, लेकिन आयोग ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. ममता ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि पूरा राज्य एक जनादेश दे और एक सीट दूसरा जनादेश दे. इस बीच टीएमसी के तीन नेताओं ने नंदीग्राम के नतीजों को लेकर चुनाव आयोग से भी शिकायत की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें