scorecardresearch
 

राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस का वार- चीन ने तैनात की मिसाइल, कहां है मोदी सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि चीन भारत की पूर्वी सीमा पर भारत-भूटान-चीन ट्राई जंक्शन के पास मिसाइल तैनात कर रहा है. इसके अलावा सिक्किम में नाकू ला के पास भी चीन ने मिसाइल की तैनाती की है.

लद्दाख में वायुसेना का विमान (फोटो-पीटीआई) लद्दाख में वायुसेना का विमान (फोटो-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला का दावा
  • 'नाकू ला में नई चीनी मिसाइल'
  • 'देश को अंधेरे में रख रहा केंद्र'

चीन से सटे बॉर्डर पर चीनी मिसाइलों की तैनाती को लेकर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल दागे हैं और कहा है कि चीन ने नया मोर्चा खोल दिया है, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है और मोदी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि चीन भारत की पूर्वी सीमा पर भारत-भूटान-चीन ट्राई जंक्शन के पास मिसाइल तैनात कर रहा है. इसके अलावा सिक्किम में नाकू ला के पास भी चीन ने मिसाइल की तैनाती की है. इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो गया है. 

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "चीन ने खोला नया मोर्चा, राष्ट्रीय सुरक्षा को सीधे सीधे खतरा, पर मोदी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है! 
1. डोका ला में नई चीनी मिसाइल.
2. नाकू ला में नई चीनी मिसाइल.
3. भारत-भूटान-चीन ट्राई जंक्शन और सिक्किम के सामने चीनी मिसाइल जमावड़ा.
देश को अंधेरे में क्यों रख रही बीजेपी सरकार?

बता दें भारत-भूटान-चीन का ट्राई जंक्शन चर्चित डोकलाम के नजदीक है. ये वही जगह है जहां पर साल 2017 में चीन और भारत की सेना कई दिनों तक आमने-सामने आ गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने यहीं पर मिसाइल की तैनाती की है. इसके अलावा सिक्किम के नाकू ला में भी चीन ने कथित रूप से मिसाइल तैनात की है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें