scorecardresearch
 

J-K: पाकिस्तान ने LoC पर की फायरिंग, भारतीय सेना का अफसर शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौसेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर रविवार को सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गया.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलओसी पर संघर्षविराम का पाक का उल्लंघन
  • पाकिस्तान की फायरिंग में भारतीय जवान शहीद
  • भारत ने गोलीबारी का दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौसेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर रविवार को सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया.

सेना ने बताया कि पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. हालांकि पाकिस्तान की गोलीबारी में नायब सुबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि नायब सूबेदार राजविंदर सिंह एक बहादुर, बेहद प्रेरित और एक ईमानदार सैनिक थे.उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण को राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा.  

इस बीच, सुरक्षाबलों ने नौसेना सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. इससे पहले पिछले 48 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ में 10 खुंखार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. रविवार को श्रीनगर में 3 और आतंकियों को सेना के जवानों ने ढेर कर दिया है. इस हमले में एक जवान भी शहीद हो गया.

इससे पहले 7 अगस्त को नौगाम सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया था और मोर्टार दागे थे. पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से फायरिंग भी की गई है. पाकिस्तानी सेना की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×