scorecardresearch
 

Agneepath Scheme: 4 राज्यों की सरकारों ने की PM मोदी से मांग, वापस ली जाए अग्निपथ योजना

अग्रिपथ योजना के विरोध में देश के कई राज्यों के युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही केरल, पंजाब और तमिलनाडु समेत दूसरे प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने स्कीम वापस लेने की मांग की है.

X
अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं (फोटो-PTI) अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अग्रिपथ योजना का देशभर में हो रहा विरोध
  • कई राज्यों से उठी योजना वापस लेने की मांग

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई हिस्सों से प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आ रही हैं. योजना के खिलाफ प्रदर्शनकारी लाठी-डंडे लेकर सड़क पर उतर गए हैं. वहीं देश के कई राज्यों ने भी इस योजना का विरोध किया है. इसके साथ केंद्र सरकार से मांग की है कि इस योजना को वापस लिया जाए. इस क्रम में राजस्थान, केरल, तमिलनाडु, पंजाब समेत दूसरे राज्य भी शामिल हैं. 

केरल के सीएम बोले- योजना युवाओं की भावनाओं के विपरीत

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि देश हित में पीएम मोदी को अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का चौतरफा विरोध इस बात का साफ संकेत है कि भारत के युवा की भावनाएं क्या हैं, यह योजना उनकी भावनाओं के विपरीत है, सीएम विजयन ने कहा कि देश के हित में पीएम मोदी से अनुरोध है कि वह इस योजना को वापस ले लें. साथ ही युवाओं की आशंकाओं का समाधान करने पर विचार करें.   

तमिलनाडु के सीएम बोले- यह राष्ट्र के विरुद्ध

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक बयान जारी कर केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि कई सेवानिवृत्त रक्षा अधिकारियों और रक्षा विशेषज्ञों ने इस योजना का विरोध किया है. ऐसे में सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए. यह राष्ट्र के विरुद्ध है. 

राजस्थान में मंत्रिपरिषद ने योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

राजस्थान में मंत्रिपरिषद ने शनिवार को एक प्रस्ताव पारित कर नरेंद्र मोदी सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए कहा है. दरअसल, जयपुर में भी इस योजना के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस रविवार को जयपुर में तिरंगा रैली निकालेगी. रैली की शुरुआत जयपुर में अमर जवान ज्योति से होगी. रैली को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.  

पंजाब के सीएम ने कहा- योजना वापस ले सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार को अग्निपथ योजना वापस ले लेनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि सरकार को उन हजारों युवाओं को लिखित परीक्षा में शामिल होने और देश सेवा का मौका देना चाहिए, जो दो साल से फिजिकल टेस्ट पास कर भर्ती फाइनल होने का इंतजार कर रहे हैं.'

इन सरकारों के अलावा दिल्ली सरकार चला रही आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है और उनसे अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है. वहीं बिहार में एनडीए गठबंधन में शामिल जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भी  कहा कि लोगों का गुस्सा बीजेपी के प्रति है, प्रशासन अपना काम कर रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के हित में नही हैं, इस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को नाराज नहीं होना चाहिए.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें