scorecardresearch
 

ओडिशा में 14 दिन का पूर्ण लॉकडाउन, केवल आवश्यक सेवाओं को रहेगी अनुमति

ओडिशा सरकार ने राज्य में 14 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है. ये लॉकडाउन बुधवार सुबह से लागू होकर 19 मई तक चलेगा. सरकार ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं, हेल्थ सेवाओं को छूट रहेगी.

CM Naveen Patnaik (FILE PHOTO) CM Naveen Patnaik (FILE PHOTO)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओडिशा में 14 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है
  • आवश्यक सेवाओं को अनुमति रहेगी
  • एक दिन में आठ हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं

देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच ओडिशा राज्य ने बड़ा फैसला लिया है. ओडिशा सरकार ने राज्य में 14 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है. ये लॉकडाउन आने वाले बुधवार (5 अप्रैल) सुबह से लागू होकर 19 मई तक चलेगा. सरकार ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं, हेल्थ सेवाओं को ही छूट रहेगी. इसके अलावा सुबह के 7 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक अपने घरों से 500 मीटर के दायरें में निकल सकेंगे, ताकि वे अपने जरूरी कार्य कर सकें.

उड़ीसा राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते चौबीस घंटे में उड़ीसा राज्य में कोरोना के 8015 नए मामले सामने आए हैं. इस समय उड़ीसा में 69453 एक्टिव कोरोना मरीज हैं, इन नए आंकड़ों को मिलाकर उड़ीसा में अब तक कुल 4,62,622 कोरोना मामले हुए हैं, उड़ीसा में कोरोना से अब तक 2068 मौत हो चुकी हैं.

वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो देश में लगातार तीन लाख से अधिक कोरोना मामले सामने आ रहे हैं, बीते चौबीस घंटे में भी कोरोना के 3,92,488 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. देश में चौबीस घंटे के अंदर कोरोना से 3689 लोगों की मौत हो गई है. अच्छी बात ये रही कि करीब 3 लाख 7 हजार 865 लोग इस बीमारी को मात देकर घर लौट चुके हैं.

दिल्ली में भी कोरोना का कहर बरपाना जारी है. कोरोना से दिल्ली में 24 घंटों के अंदर 412 लोगों की मौत हो गई है. इसी तरह महाराष्ट्र में भी 802 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश में बीते चौबीस घंटे में 304 लोगों की मौत हो गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें