scorecardresearch
 

दिल्ली: महिला कांग्रेस नेता ने पुलिसकर्मियों पर थूका, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

अग्निपथ योजना और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार जारी ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने दिल्ली में प्रदर्शन आयोजित किया. इस प्रदर्श के दौरान ही नेट्टा डिसूजा पर पुलिसकर्मियों पर थूकने का आरोप है.

X
न्यूज एजेंसी द्वारा जारी किए गए वीडियो से कैप्चर की गई तस्वीर. न्यूज एजेंसी द्वारा जारी किए गए वीडियो से कैप्चर की गई तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा नेट्टा डिसूजा का वीडियो
  • पुलिस बोली: जंतर-मंतर की अनुमति लेकर अकबर रोड पहुंच गए कार्यकर्ता

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध किया जा रहा है. प्रदर्शनकारी छात्र ट्रेनें और बस जलाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. राजनीतिक दल भी सरकार की इस योजना का विरोध कर रहे हैं. ऐसे ही एक विरोध प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा पर पुलिसकर्मियों के ऊपर थूकने के आरोप लगे हैं. उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.
 
दरअसल, अग्निपथ योजना और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार जारी ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने दिल्ली में प्रदर्शन आयोजित किया. पुलिस का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी. पुलिस के मुताबिक जंतर-मंतर पर 1000 कार्यकर्ताओं के साथ धरने की अनुमति दी गई थी, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता 24 अकबर रोड पर इकट्ठा हो गए और विरोध शुरू कर दिया.

धारा 144 लागू होने के कारण पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हटाने पहुंची. इस दौरान महिला कांग्रेस नेता नेट्टा डिसूजा सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. प्रदर्शन के दौरान नेट्टा डिसूजा ने पुलिसकर्मियों पर थूक दिया. पुलिस के मुताबिक 18 सांसदों सहित कुल 197 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया.
    
क्या है नेशनल हेराल्ड केस?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर चल रहे विरोध और राजनीति के बीच नेशनल हेराल्ड मामला सुर्खियों में बना हुआ है. इससे जुड़े अलग-अलग दावों के बीच अखबार से संबंधित अचल संपत्ति के बारे में कई सवाल उलझे हुए हैं.भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पार्टी के हालिया विरोध को गांधी परिवार के दो हजार करोड़ रुपए बचाने के प्रयास के रूप में बताया है. हालांकि, कांग्रेस ने इन आरोपों का खंडन किया है.

अग्निपथ का क्यों हो रहा विरोध?

केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की शुरुआत की है. लेकिन देशभर में इस स्कीम का विरोध हो रहा है. कई शहरों में योजना के खिलाफ युवा सड़कों पर हैं. दरअसल, सरकार ने सेना में सिपाही की भर्ती के दूसरे तरीके बंद कर अब सिर्फ अग्निपथ योजना के जरिए भर्ती करने की बात कही है. इसे लेकर ही युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें