scorecardresearch
 

Indian Railway: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर IRCTC ने खोला एग्जीक्यूटिव लाउंज, मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

IRCTC Executive Lounge: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने हवाई अड्डे की तर्ज पर विश्वस्तरीय लाउंज खोला है. यात्री प्रवेश शुल्क देकर इस लाउंज में मिल रहे वर्ल्ड क्लास सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे. इसके अलावा प्लेटफॉर्म नंबर 1 से एग्जीक्यूटिव लाउंज तक पहुंचने के लिए एक नया कैप्सूल एलिवेटर भी लगाया गया है.

IRCTC Executive Lounge at New Delhi Railway Station IRCTC Executive Lounge at New Delhi Railway Station
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेलवे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खोला विश्वस्तरीय लाउंज
  • प्रवेश शुल्क देकर यात्री पा सकेंगे वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

IRCTC Executive Lounge at New Delhi Railway Station: रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा और यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) द्वारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक नया विश्व स्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज खोला गया है. यात्री इस लाउंज में म्यूजिक, वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, बहु व्यंजन जैसी कई सारी स्तरीय सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे.

इस एग्जीक्यूटिव लाउंज को प्लेटफार्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर पहाड़गंज की तरफ बनाया गया है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ये दूसरा विश्वस्तरीय लाउंज है. पहला एग्जीक्यूटिव लाउंज 2016 से प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर परिचालन में है. इसके अलावा IRCTC पहले से ही आगरा, जयपुर, सियालदह, अहमदाबाद और मदुरै रेलवे स्टेशन पर ऐसे ही लाउंज का संचालन कर रहा है.

मिलेंगी ये सुविधाएं

>वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, टीवी, ट्रेन सूचना प्रदर्शन
>स्मार्ट कार्ड एंट्री से लेकर मसाज चेयर सर्विस और मनोरंजन सुविधाओं तक की सुविधाएं
>बहु-व्यंजन बुफे, यात्रा डेस्क, लगेज रैक, किताबें और पत्रिकाएं और बिजनेस सेंटर
>किफायती शुल्क पर प्रवेश
>प्रसाधन के लिए हर तरह की सुविधाएं मौजूद

IRCTC Executive Lounge at New Delhi Railway Station

इस लाउंज को विश्व स्तरीय हवाई अड्डों के लाउंज के तर्ज़ पर विकसित किया गया है. यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए प्लेटफॉर्म नंबर 1 से एग्जीक्यूटिव लाउंज तक पहुंचने के लिए एक नया कैप्सूल एलिवेटर भी लगाया गया है.

क्या है प्रवेश शुल्क

IRCTC ने इस लाउंज के लिए प्रवेश शुल्क भी निर्धारित कर दिए गए हैं. एक घंटे के लिए यहां रुकने पर 150 रुपये एंट्री फी देनी होगी, प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये अलग से देने होंगे. 24 घंटे खुले रहने वाले इस लाउंज में यात्री समान्य शुल्क पर स्वच्छ प्रसाधनों का भी उपयोग कर सकेंगे. 

IRCTC Executive Lounge at New Delhi Railway Station


इस लाउंज में IRCTC विशेष बुफे के रूप में भोजन की व्यवस्था भी कराएगा जिसकी कीमत 250 से  385 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित की गई है. इसके अलावा किफायती रेत पर यात्री समावेशी पैकेज का भी फायदा उठा सकेंगे. इस पैकेज में 2 घंटे रूकने से लेकर संतुलित बुफे भोजन तक की व्यवस्था शामिल होगी. इसके लिए यात्रियों को 600 रुपये +टैक्‍स का भुगतान करना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें