scorecardresearch
 

Indian Railways: रेलवे ने इस रूट पर शुरू की 4 स्पेशल ट्रेनें, बिहार के यात्रियों को होगा लाभ

Indian Railways Special Train: भारतीय रेलवे ने आनंद विहार और मधुपुर के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए 20 जुलाई से बुकिंग शुरु हो चुकी है. यहां देखें रूट्स.

Indian Railways Special Train Indian Railways Special Train
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पटना रेलवे स्टेशन सहित कई रूट्स पर रुकेगी ट्रेन
  • 20 जुलाई से शुरु हुई ट्रेन की बुकिंग

Indian Railways Special Train: कोरोना काल में भारतीय रेलवे (Indian Railways) अपने यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखने की पूरी कोशिश कर रहा है. समय-समय पर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लगातार ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है. साथ ही नई ट्रेनें चलाई जा रही हैं. एक बार फिर रेलवे ने 2 जोड़ी यानी 4 स्पेशल ट्रेनें (Special Train) चलाई हैं. 

यहां देखें स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

- आनंद विहार-मधुपूर हमसफर एक्सप्रेस पहली ट्रेन 22 जुलाई से हर गुरुवार को ट्रेन चलेगी, ट्रेन शाम 5.20 बजे आनंद विहार से चलेगी और अगले दिन सुबह मधुपुर पहुंचेगी. बता दें कि रास्ते में ट्रेन पटना और दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर रुकेगी.

- वहीं, ट्रेन संख्या 04045 मधुपुर से आनंद विहार के लिए हमसफर स्पेशल एक्सप्रेस 23 जुलाई से हर शुक्रवार चलेगी. ट्रेन शाम के समय 5.05 बजे मधुपुर से चलेगी और जदूसरे दिन सुबह आनंदविहार पहुंचेगी.

- इसी तरह ट्रेन संख्या 04040 आनंद विहार-मधुपुर हमसफर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन हर सोमवार को 26 जुलाई से चलेगी और दोपहर आनंद विहार से चलेगी और दूसरे दिन मधुपुर पहुंचेगी. पटना जंक्शन और पंडिन दीन दयाल उपाध्याय के अलावा कानपुर सेंट्रल, आरा, बक्सर, प्रयागराज, किउल, झांझा और जसीडीह जंक्शन स्टेशन पर रुकेगी. इसकी के लिए बुकिंग 20 जुलाई से शुरू हो चुकी है. 

- ट्रेन संख्या 04039 है मधुपुर-आनंद विहार हमसफर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 27 जुलाई से हर मंगलवार को मधुपुर से दोपहर 12.15 बजे चलेगी और दूसरे दिन सुबह 6.25 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी, रास्ते में पटना और पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अलावा आरा, मोकामेह जंक्शन, किउल, झांझा, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, जसीडीह जंक्शन और बक्सर स्टेशन पर रुकेगी. बुकिंग 20 जुलाई से शुरू हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें