scorecardresearch
 

नवजीवन एक्सप्रेस की पैंट्री कार में लगी आग, ट्रेन में मची अफरा-तफरी, हालात पर काबू पाया गया

आंध्रप्रदेश में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअलस नवजीवन एक्सप्रेस की पैंट्री कार में अचानक आग लग गई थी. वहीं रेलवे अधिकारियों ने गुडूर जंक्शन स्टेशन पर ट्रेन को रोककर आग पर तुरंत काबू पा लिया. ट्रेन करीब एक घंटे तक गुडुरु रेलवे स्टेशन पर रुकी रही. आग के लगने के कारणों की जांच चल रही है.

X
गुडूर जंक्शन पर ट्रेन को रोककर आग पर काबू पाया गया (सांकेतिक फोटो)
गुडूर जंक्शन पर ट्रेन को रोककर आग पर काबू पाया गया (सांकेतिक फोटो)

आंध्रप्रदेश के गुडूर इलाके में नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक आग लग गई. हालांकि आग के फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया है. जानकारी के मुताबिक नवजीवन एक्सप्रेस की पैंट्री कार में अचानक आग लग गई थी. आग की सूचना फैलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. वहीं रेलवे अधिकारियों ने गुडूर जंक्शन स्टेशन पर ट्रेन को रोककर आग पर तुरंत काबू पा लिया. ट्रेन करीब एक घंटे तक गुडुरु रेलवे स्टेशन पर रुकी रही. वहीं ट्रेन में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

नवंबर: कोयला लदी मालगाड़ी में लगी आग

मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी कोयला लदी मालगाड़ी के एक वैगन में 14 नवंबर को आग लग गई थी. हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया लिया गया था. मालगाड़ी मुगलसराय की तरफ से झांसी जा रही थी. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

अक्टूबर: ट्रेन के इंजन में लगी आग

गोंदिया- झारसुगुड़ा मेमू स्पेशल (जेडी) ट्रेन पिछले महीने 18 अक्टूबर को हादसे का शिकार हो गई थी. गोंदिया से झारसुगड़ा जाने वाली इस ट्रेन के इंजन में ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशन पर अचानक आग लग गई थी. आग लगने के बाद लोको पायलट ने केबिन से कूद कर अपनी जान बचाई थी. ट्रेन बिलासपुर जोनल स्टेशन होते हुए झारसुगुड़ा के लिए रवाना हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें