scorecardresearch
 

Hardik Patel: हार्दिक पटेल का कांग्रेस से इस्तीफा, गुजरात चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका

Hardik Patel Resign from Congress: हार्दिक पटेल ने आखिरकार कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. हार्दिक ने लिखा कि इस्तीफे के लिए उनको काफी हिम्मत जुटानी पड़ी.

X
हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)
हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

Hardik Patel Resign from Congress: हार्दिक पटेल ने आज आखिरकार कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया है. हार्दिक बीते कुछ वक्त से कांग्रेस नेताओं से नाराज चल रहे थे और उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं.

कांग्रेस छोड़ते हुए हार्दिक पटेल ने ट्वीट में लिखा कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं, मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी, मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा.

हार्दिक पटेल ने यह पत्र ट्वीट किया

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर क्या आरोप लगाए

  • कांग्रेस पार्टी देशहित और समाज हित के बिल्कुल विपरीत काम कर रही है
  • कांग्रेस पार्टी विरोध की राजनीति तक सीमत हो गई है
  • कांग्रेस राम मंदिर निर्माण, CAA-NRC, धारा 370, जीएसटी लागू करने में बाधा थी
  • जब देश संकट में था, तब हमारे नेता विदेश में थे

बता दें कि हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन बीते कुछ वक्त से वह कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. कई बार वह अपनी नाराजगी खुलकर जता भी चुके थे. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि कांग्रेस में उनकी हालत ऐसी हो गई है जैसे नए दूल्हे की नसबंदी करा दी हो. यहां वह कहना चाह रहे थे कि उनके पास पार्टी में फैसला लेने की कोई पावर नहीं है.

आजतक से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा था कि उनकी नाराजगी राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या सोनिया गांधी से नहीं है, बल्कि स्टेट लीडरशिप से है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें