scorecardresearch
 

नदी की बीच धारा में डूब रहा था शख्स, राहत सामग्री लेकर जा रही NDRF ने ऐसे किया रेस्क्यू

असम से नदी की बीच धारा में डूब रहे एक शख्स को रेस्क्यू किए जाने का वीडियो सामने आया है. नदी की धारा में डूब रहे शख्स का केवल सिर ही नजर आ रहा था. एनडीआरएफ के जवानों ने उसे रेस्क्यू कर लिया है.

X
एनडीआरएफ ने किया रेस्क्यू एनडीआरएफ ने किया रेस्क्यू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असम के कामरूप जिले में रेस्क्यू का वीडियो आया सामने
  • पश्चिम इस्लामपुर का निवासी है रेस्क्यू किया गया शख्स

बाढ़ की विभीषिका झेल रहे असम में हालात भयावह हैं. विकराल लहरें तबाही मचा रही हैं तो वहीं बाढ़ के कारण लाखों लोग प्रभावित हैं. बड़ी तादाद में लोग अपने घर-बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने को मजबूर हैं तो वहीं जो बचे हैं, वे भी सुरक्षित स्थान की ओर पलायन कर रहे हैं. भयावह हालात के बीच असम से एक भयावह वीडियो सामने आया है.

उफनाई नदी की बीच धारा में डूब रहे एक व्यक्ति को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल यानी NDRF के जवानों ने रेस्क्यू किया. बताया जाता है कि ये वीडियो नॉर्थ गुवाहाटी रेवेन्यू सर्किल के कामरूप जिले का है. जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ की टीम सब इंस्पेक्टर कर्म चंद गुप्ता के नेतृत्व में बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरित करने जा रही थी.

बोट से बाढ़ प्रभावित इलाके में राहत सामग्री वितरित करने जा रही एनडीआरएफ की टीम जब जा रही थी. नदी की बीच धारा में डूब रहे एक शख्स ने एनडीआरएफ को देखकर बचाने की गुहार लगाई. डूब रहे शख्स का केवल सिर ही नजर आ रहा था. बाकी शरीर पानी में डूब गया था. एनडीआरएफ के जवानों ने अपनी बोट डूब रहे शख्स की दिशा में मोड़ दी.

एनडीआरएफ की टीम ने डूब रहे शख्स के पास पहुंचकर उसे रेस्क्यू किया. रेस्क्यू किए गए शख्स की पहचान फिरोज अली पुत्र इलियास अली के रूप में हुई है. फिरोज अली, पश्चिम इस्लामपुर के ग्राम बाला पारे का निवासी बताया जाता है. गौरतलब है कि असम में बाढ़ की विकराल लहरें तबाही मचा रही हैं. बाढ़ के कारण अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें