scorecardresearch
 

MP में कांग्रेस की पहली लिस्ट तैयार, राहुल के दौरे के बाद ऐलान

कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार कर ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ग्वालियर-चंबल दौरे के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है.

कमलनाथ और राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेता (फोटो-twitter) कमलनाथ और राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेता (फोटो-twitter)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार हो गई है. दिल्ली में तीन दिनों तक चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 110 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ग्वालियर-चंबल दौरे के बाद इन नामों का ऐलान किया जा सकता है.

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और राज्य के सभी वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. स्क्रीनिंग कमेटी ने 110 सीटों पर नाम तय करने के बाद इन्हें सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (सीईसी) को भेज दिए हैं.

माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों के पहली सूची राहुल गांधी के ग्वालियर- चंबल संभाग में होने वाले दौरे के बाद घोषणा की जाएगी. राहुल का ये दौरा 15-16 अक्टूबर को है, ऐसे में कांग्रेस के 110 नामों की पहली लिस्ट 16 और 17 अक्टूबर को जारी होने की संभावना है. कांग्रेस अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नवरात्र में कर देगी.

बता दें कि स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा तय किए गए 110 सिंगल नामों में 46 मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा 2013 के विधानसभा चुनाव में 3 हजार से कम वोटों से हारने वाले उम्मीदवारों को दोबारा मौका देने के लिए उनके नामों पर सहमति बन गई है.

दिल्ली में तीन चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सीटों के लिए तैयार किए गए पैनल में नाम तय करने का काम पूरा कर लिया गया है. बता दें कि जिन सीटों पर पैनल में पांच नाम थे, उनमें से तीन नाम हटा दिए गए हैं और अब सिर्फ दो ही नाम रह गए हैं. जबकि जहां दो से तीन नाम थे वहां पर एक नाम पर सहमित बन गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें