scorecardresearch
 

Delhi Monsoon: दिल्ली में मॉनसून का काउंटडाउन शुरू! झमाझम बारिश के आसार, जानें मौसम

Delhi Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. इसके बाद 28 जून से बादलों का घेरा बढ़ेगा और तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिलेगी. बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंदाबांदी और बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी. 

X
Delhi Weather Forcast and Monsoon Updates- दिल्ली के मौसम की जानकारी (फाइल फोटो)
Delhi Weather Forcast and Monsoon Updates- दिल्ली के मौसम की जानकारी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में आंशिक रूप से छाए बादल
  • न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस
  • 28 जून से बारिश शुरू होने के आसार

Delhi Monsoon and Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों का मॉनसून का इंतजार अब जल्द ही खत्म हो सकता है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में मॉनसून के पहुंचने का काउंटडाउन शुरू हो गया है. हालांकि, आज (रविवार) यानी 26 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार है, लेकिन गर्मी का यह दौर लंबे समय तक नहीं चलेगा.

दिल्लीवासियों को अगले दो दिन के बाद गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले दो दिन पारा 40 डिग्री तक रह सकता है, जबकि 29 जून से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, 28 जून से लगातार तीन दिन हल्की बारिश हो सकती है.

Delhi Weather: अगले हफ्ते दिल्ली में झमाझम बारिश, मॉनसून और मौसम पर ये रहा लेटेस्ट अपडेट
 

राष्ट्रीय राजधानी में आज, 26 जून को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के बीच न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री ऊपर 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान जताया है.

Delhi Weather Forecast IMD Updates

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. इसके बाद 28 जून से बादलों का घेरा बढ़ेगा और तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिलेगी. बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंदाबांदी और बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी. 

यहां क्लिक करके जानिए अपने शहर के मौसम का हाल 
 

30 या 31 जून तक पहुंच जाएगा मॉनसून 
दिल्ली में हल्की बारिश की वजह से तापमान कम होकर 31 से 34 डिग्री तक रह सकता है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, मॉनसून में कुछ देरी की संभावना है. दरअसल, सामान्य तौर पर मॉनसून 27 जून को राजधानी में दस्तक देता है. हालांकि, इस बार 30 जून तक मॉनसून के दिल्ली पहुंचने की संभावना है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें