scorecardresearch
 

दिल्ली के कमर्शियल कॉम्पलेक्स में आग, 6 को बचाया, 1 की मौत

आग दूसरी मंजिल पर लगी थी और रास्ता एक होने की वजह से लोगों को वहां से निकलने का समय नहीं मिला. इसके बाद हाइड्रोलिक क्रेन के जरिए लोगों की मदद से बचाया जा सका.

आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह लोगों को बचाया गया आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह लोगों को बचाया गया

दिल्ली के रंजीत नगर में एक कमर्शियल कॉम्पलेक्स की दूसरी मंजिल पर बुधवार रात आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. इमारत में एक ही रास्ता होने की वजह से 7 लोग काफी देर तक फंसे रहे. आसपास के लोग और दमकलकर्मियों ने हाइड्रोलिक क्रेन के जरिए इन्हें बाहर निकाला. इनमें से एक को अस्पताल भेजा गया जहां उनकी मौत हो गई है.

बताया जा रहा है कि आग एसी में शॉर्ट सर्किट से फैली जिसके बाद दो दफ्तरों के अंदर 7 लोग काफी देर तक फंसे रहे. इन्हें आसपास के लोगों ने फायर टेंडर की मदद से बाहर निकाला. उनमें से एक की हालत काफी गंभीर थी जिन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

आग सम्राट भवन की दूसरी मंजिल पर लगी थी जिसके बाद आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंची फायर टेंडर की छह गाड़ियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग दूसरी मंजिल पर लगी थी और रास्ता एक होने की वजह से लोगों को वहां से निकलने का समय नहीं मिला. इसके बाद हाइड्रोलिक क्रेन के जरिए लोगों की मदद से बचाया जा सका. फायर अधिकारी के अनुसार उन्हें 6:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद मौके पर छह फायर टेंडर की गाड़ियां आग बुझाने में लगीं. स्थानीय लोग और फायर अधिकारी की मानें तो अगर समय रहते लोगों को निकाला नहीं गया होता तो हादसा बड़ा हो सकता था, और भी कई जानें जा सकती थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें