scorecardresearch
 

UP: नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में लगी आग, जरूरी कागजात जलकर खाक

उत्तर प्रदेश के नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सभी कर्मचारियों को सकुशल बाहर निकाला गया. आग में जरूरी कागजात समेत लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया.

बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर नोएडा के सेक्टर 6 में है. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.हालांकि आग में सहायक प्रबंधक और कंप्यूटर लैब के कार्यालय क्षतिग्रस्त हो गए.

दिल्ली के नरेला में भी लगी आग

नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में आग लगने की ये दिन की दूसरी घटना है. इससे पहले दिल्ली के नरेला में भी बुधवार तड़के आग लग गई. शार्ट सर्किट की वजह से लगी इस आग पर कई घंटों की मशक्कत पर काबू पाया जा सका. इस आग की चपेट में सात लोग आ गए और बुरी तरह झुलस गए हैं. सभी घायलों को राजा हरिश चंद्र हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

23 साल का एक व्यक्ति 80 फीसदी जल गया है. घायलों में चार नाबालिग हैं.दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आग लगने की सूचना सुबह 4.39 मिली. सूचना मिलते ही दमकल की 2 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. आग पर 6.45 बजे काबू पाया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें