scorecardresearch
 

कोरोना ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हुआ था डॉक्टर का निधन, केजरीवाल ने परिवार को दिए 10 लाख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डॉक्टर अमित की पत्नी मनमीत अलंग को 10 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा. सीएम केजरीवाल ने डॉक्टर अमित की पत्नी को ये धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केजरीवाल से मिले दिवंगत डॉक्टर अमित सिंह के परिजन
  • स्वामी विवेकानंद अस्पताल में थी दिवंगत डॉक्टर की तैनाती

दिल्ली के स्वामी विवेकानंद अस्पताल के एनेस्थीसिया विभाग में तैनात डॉक्टर अमित सिंह दामिया का कोविड-19 ड्यूटी के दौरान कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डॉक्टर अमित की पत्नी मनमीत अलंग को 10 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा. सीएम केजरीवाल ने डॉक्टर अमित की पत्नी को ये धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की है.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने डॉक्टर अमित सिंह की पत्नी मनमीत अलंग, उनकी मां और बच्चे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुलाकात के दौरान कहा कि डॉक्टर अमित सिंह ने कोरोना के दौरान लगातार ड्यूटी की और पूरी लगन से कोरोना संक्रमण के शिकार मरीजों की सेवा की. आर्थिक मदद के रूप में 10 लाख रुपये हमारी तरफ से मदद का एक छोटा सा प्रयास है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ हमेशा खड़े हैं. हम उनकी जिंदगी वापस तो नहीं ला सकते लेकिन उम्मीद करता हूं कि इस आर्थिक मदद से परिवार को थोड़ी मदद जरूर मिलेगी. गौरतलब है कि डॉक्टर अमित सिंह स्वामी विवेकानंद अस्पताल के एनेस्थीसिया विभाग में अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ रेजिडेंट के रूप में तैनात थे. वे कोरोना की ड्यूटी पर थे और ड्यूटी के दौरान ही उन्हें 13 मई 2021 को कार्डियक अरेस्ट का अटैक आया था. उन्हें हरियाणा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

डॉक्टर अमित कोरोना काल के दौरान लगातार ड्यूटी कर रहे थे और परिवार के इकलौते कमाने वाले सदस्य थे. उनके परिवार में पत्नी, मां और एक बच्चा है. डॉक्टर अमित सिंह का परिवार विकासपुरी इलाके में किराए के मकान में रहता है. डॉक्टर सिंह की पत्नी मनमीत अलंग ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आर्थिक मदद करने की अपील की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें