scorecardresearch
 

अयोध्या में AAP की तिरंगा यात्रा, सिसोदिया बोले- राम की प्रेरणा से सरकार चला रहे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने अपने मिशन उत्तर प्रदेश की शुरुआत अयोध्या से की है. मंगलवार को आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा शुरू हुई, इस दौरान मनीष सिसोदिया ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अयोध्या में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह अयोध्या में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP का मिशन उत्तर प्रदेश
  • अयोध्या में AAP की तिरंगा यात्रा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में भले ही अभी कुछ वक्त हो लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी ओर से तैयारी शुरू कर दी है. आम आदमी पार्टी भी इस बार उत्तर प्रदेश में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह अयोध्या के दौरे पर हैं, जहां मंगलवार को तिरंगा यात्रा की शुरुआत की गई. 

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मनीष सिसोदिया ने यहां कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी में ऐसी सरकार बनाएगी, जो भगवान राम के आदर्शों से चलेगी. भगवान राम की कृपा से ही हमें दिल्ली में सरकार चलाने का मौका मिल रहा है. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो भगवान राम से प्रेरणा लेकर सरकार चला रहे हैं. वरना, कुछ राजनीतिक दल राम के नाम का किस तरह इस्तेमाल करती हैं ये सभी जानते हैं. दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि हम लोग तिरंगा यात्रा के जरिए लोगों के बीच जाएंगे और उन्हें अपनी नीतियों के बारे में बताएंगे. 

‘ठगा हुआ महसूस कर रही यूपी की जनता’

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी की जनता ने उम्मीदों के साथ बीजेपी की सरकार बनवाई थी, लेकिन आज यूपी की जनता ठगा हुआ महसूस कर रही है. योगी सरकार ने गुंडा राज को बढ़ावा दिया है, हाथरस कांड में भी सरकार सिर्फ दरिंदगी करने वालों के साथ खड़ी रही थी. 

आम आदमी पार्टी के नेता ने आरोप लगाया कि कोरोना काल के दौरान यूपी के स्कूलों में भ्रष्टाचार हुआ, हर तहसील में सिर्फ रिश्वत के दम पर ही काम होता है. युवाओं को नौकरी लगवाने के लिए भी पैसा देना पड़ रहा है. 

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से जुड़े मसले पर मनीष सिसोदिया बोले कि राम जन्मभूमि के लिए लोगों ने अपनी ओर से चंदा दिया, लेकिन यहां पर भी भ्रष्टाचार किया गया. यूपी में किसानों का बुरा हाल है और किसानों को आतंकी कहा जा रहा है. आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में गठबंधन को लेकर कहा कि ऐसी कोई पार्टी नहीं दिखती है, जिसके साथ खड़ा हुआ जाए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें