scorecardresearch
 

दिल्ली में इस बार भी बिना पटाखों वाली दिवाली, केजरीवाल बोले- इससे लोगों की जिंदगी बचेगी

राजधानी दिल्ली में इस बार की दिवाली पर भी पटाखे नहीं चला सकेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वायु प्रदूषण के चलते इस साल भी पटाखों के स्टोरेज, बिक्री और इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है. दिल्ली में पिछले तीन साल से पटाखों के चलाने पर प्रतिबंध लगा है.

केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. (फाइल फोटो-PTI) केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले तीन साल से लगा है पटाखों पर प्रतिबंध
  • सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

राजधानी दिल्ली में इस बार भी बिना पटाखों वाली दिवाली ही रहेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पिछले साल की तरह ही इस साल भी पटाखों की बिक्री, भंडारण और चलाने पर रोक लगा दी है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. दिल्ली सरकार ने ये फैसला बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लिया है.

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर पटाखों पर प्रतिबंध की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों के भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके.'

केजरीवाल ने एक ट्वीट कारोबारियों को लेकर भी किया. उन्होंने कारोबारियों से पटाखों का भंडारण न करने की अपील की. केजरीवाल ने लिखा, 'पिछली बार भंडारण के चलते कारोबारियों को नुकसान हुआ था. इसलिए इस बार किसी भी तरह का भंडारण न करें.'

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण हमेशा से बड़ा मुद्दा रहा है. दिवाली में पटाखे चलाने से प्रदूषण बढ़ने का दावा सरकार की ओर से किया जाता रहा है. दिल्ली में पिछले तीन साल से पटाखों की बिक्री और चलाने पर रोक लगी हुई है और इस साल भी इस पर रोक लगा दी गई है. हालांकि, प्रतिबंधों के बावजूद राजधानी में कई इलाकों में कुछ लोग पटाखे चलाते दिखते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें