scorecardresearch
 

पटना: करंट से झुलसने की वजह से एक टेक्नीशियन की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

पटना एनटीपीसी में काम कर रहे एक शख्स की करंट लगने के बाद झुलसने से मौत हो गई है, वहीं हादसे में एक अन्य शख्स भी घायल हो गया है. दोनों संविदा पर एनटीपीसी में काम करते थे.

करंट में झुलझ उठे दो टेक्नीशियन (प्रतीकात्मक तस्वीर) करंट में झुलझ उठे दो टेक्नीशियन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

  • फ्यूज बनाने गए थे दोनों टेक्नीशियन
  • संविदा पर कर रहे थे दोनों काम

बिहार की राजधानी पटना में एनटीपीसी में करंट लगने से एक टेक्नीशियन की मौत हो गई, वहीं दूसरे शख्स की हालत बेहद गंभीर है. पटना सिटी के अपोलो बर्न अस्पताल में भाष्कर झा नाम के एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं दूसरे शख्स विकास कुमार की हालत चिंताजनक बनी हुई है. परिजनों का कहना है कि एनटीपीसी की लापरवाही की वजह से व्यक्ति की मौत हुई है.  

हादसे में गंभीर रूप से जख्मी विकास कुमार ने कहा है मैं और भाष्कर टेक्निकल में संविदा के आधार पर काम करते थे. शुक्रवार को जब फ्यूज बनाने के लिए बाहर गए तो जहां बिजली की सप्लाई दी जाती है, वहां अचानक ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट की जगह से आग निकली जिसकी चपेट में आकर हम दोनों जल गए. भाष्कर पूरी तरह से जल गया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने आए निशानेबाज को बाथरूम में लगा करंट, मौत

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक तकनीकी खामी कहां थी, यह साफ नहीं हो सकी है. इस मामले में एनटीपीसी के अधिकारी रतन कुमार शर्मा ने कहा कि दो लोग झुलस गए थे जिनका बेहतर इलाज के लिए अपोलो अस्पताल भेजा गया.

शुक्रवार को ही इन्हें भर्ती कराया गया था. अधिकारी ने कहा कि यह दुखद है कि भाष्कर की मौत शनिवार शाम हो गई. नियम के मुताबिक परिजनों को मुआवजा मिलेगा, लेकिन पीड़ित परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: शार्ट सर्किट के कारण घर में लगी आग, 5 बच्चों समेत 6 की मौत

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें